EBM News Hindi

Pakistan में सेना प्रमुख जनरल बाजवा के खिलाफ बोलने पर नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार

लाहौर, प्रेट्र। पहले से भ्रष्‍टाचार मामलों को झेल रहे पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दामाद कैप्‍टन (रिटायर्ड) मोहम्‍मद सफदर (Mohammad Safdar) अब अपनी बयानबाजी के कारण सुर्खियों में हैं। आर्मी व न्‍यायिक तंत्र के खिलाफ बयानबाजी को लेकर मंगलवार को पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया।

ये मामला है दर्ज

पुलिस ने बताया कि उनपर घृणा फैलाने वाले भाषणों (hate speech) का मामला दर्ज किया गया है जो उन्‍होंने 13 अक्‍टूबर को देश के संस्‍थानों के खिलाफ दिया था। दरअसल, मोहम्‍मद सफदर ने आर्मी चीफ व शीर्ष अदालत के जजों के खिलाफ बयानबाजी की थी। लाहौर पुलिस ने बताया कि सोमवार देर रात रवि टोल प्‍लाजा के पास सफदर को गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने बताया,’ पुलिस स्‍टेशन सदर रोड लाहौर में आर्मी व न्‍यायिक संस्‍थानों सफदर के खिलाफ बयानबाजी करने पर मामला दर्ज किया गया है।’  पाकिस्‍तान दंड संहिता की धारा 124-A को भी FIR के तहत रखा गया  है। बता दें कि इस मामले में संदिग्‍ध को उम्रकैद की सजा भी हो सकती है।

इमरान खान की सरकार पर लगाया आरोप

13 अक्‍टूबर को रिटायर्ड कैप्‍टन सफदर ने कोर्ट में पेशी के दौरान आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा पर निशाना साधा। उन्‍होंने आरोप लगाया कि इमरान खान (Imran Khan) की सरकार केवल प्रमोशन को सुरक्षित करने के लिए बनाई गई।  PMLN की प्रवक्‍ता मरियम औरंगजेब ने सफदर की गिरफ्तारी की निंदा की और कहा इमरान खान की सरकार शरीफ परिवार से बदला ले रही है।