Ultimate magazine theme for WordPress.

केराकत से बीजेपी विधायक ने जौनपुर का नाम बदलने के लिए मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

रिपोर्टर – अभिषेक उपाध्याय

जौनपुर : योगी सरकार मे शहरो के नाम बदलने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम मे आज केराकत से बीजेपी के विधायक दिनेश चौधरी ने जौनपुर जिले का नाम बदलकर परशुराम के पिता ऋषि जमदग्नि के नाम पर जमदग्निपुरम करने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर निवेदन किया है। जौनपुर जिले का नाम बदलने की मांग को लेकर राजनीति तेज हो गई है।

दिनेश चौधरी ने कहा कि पूर्व में जौनपुर का नाम जमदग्निपुरम था। तेरहवीं शताब्दी में मोहम्मद बिन तुगलक ने इस शहर का नाम अपने भाई जूना खान के नाम पर बदलकर जौनपुर रख दिया। उन्होंने कहा कि जौनपुर का नाम परशुराम के पिता ऋषि जमदग्नि के नाम पर जमदग्निपुरम रखा जाना चाहिए। उन्होंने इस संबंध में मुख्यमंत्री और अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर जौनपुर जिला का नाम बदलने की मांग की है।

विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए केराकत के विधायक ने कहा कि सभी विरोधी दल ब्राह्मणों के नाम पर सियासत कर रहे हैं। लेकिन, ब्राह्मण शिरोमणि भगवान परशुराम के पिता ऋषि जमदग्नि के नाम पर सब चुप्पी साधे हुए हैं। इसीलिए प्रदेश के अन्य जिलों की तरह जौनपुर का भी नाम बदला जाए और इसे ऋषि जमदग्नि के नाम पर वापस जमदग्निपुरम नाम दिया जाना चाहिए। दिनेश चौधरी ने सीएम योगी से अनुरोध किया कि जौनपुर का भी नाम बदलकर जमदग्निपुरम रखा जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.