EBM News Hindi

लीबिया पहुंचा कोरोना वायरस, हुई पहले केस की पुष्टि

0

त्रिपोली। लीबिया में नॉवल कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। मंगलवार को इस देश में पहला  मामला सामने आया है। इसकी जानकारी वहां की हेल्थ मिनिस्टरी ने दी। डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, अभी तक वैश्विक तौर पर इस वायरस से 16,000 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 3 लाख से ज्यादा लोग कोविड-19 से संक्रमित हैं। यह वायरस 122 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। सभी देशों में एहतिया बरतने के आदेश दिए गए हैं।

चीन के वुहान से फैला कोविड-19 अन्य देशों में भी पहुंच चुका है। 122 से ज्यादा देशों में यह वायरस दस्तक दे चुका है। इस वायरस का असर चीन के बाद इटली पर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है। इटली में प्रत्येक दिन इस वायरस से काफी संख्या में लोगों की जा जा रही है। इस वायरस का असर भारत में भी देखने को मिल रहा है, जिसके चलते भारत में भी लॉकडाउन करने के आदेश दे दिए गए हैं।

अभी तक इस वायरस का कोई भी इलाज नहीं मिल पाया है। इस वायरस से निपटने के लिए फिलहाल एहतियात बरतने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। इंसान से इंसान से फैलने वाले इस वायरस के चलते सभी बुरी स्थिति पैदा हो गई है।