EBM News Hindi

Coronavirus Outbreak: 24 घंटे में तुर्की में कोरोना के मामले बढ़कर हुए 7000 के पार, 108 लोगों की मौत

0

अंकारा।Coronavirus, तुर्की में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। तुर्की में पिछले 24 घंटों में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी हुई है।तुर्की में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 16 और लोगों की मौत हो गई। इससे तुर्की में मरने वालों का आंकड़ा 108 तक पहुंच गया है। तुर्की के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के अनुसार तुर्की में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 7402 हो गई।

उन्होंने कहा कि शनिवार को कुल 7 641 परीक्षण किए गए और 1704 लोगों का डायग्नोसिस किया गया है। गौरतलब है कि 11 मार्च को तुर्की में पहला कोरोना वायरस का मामला सामने आया था।

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने शनिवार को घोषणा करते हुए ट्विटर पर नवीनतम आंकड़े साझा किए, जिसमें दिखाया गया कि पिछले 24 घंटों में 16 और लोगों की मौत हो गई, जिसस कुल मौत की संख्या 108 हो गई।COVID-19 के नए मामलों के साथ तुर्की में आधिकारिक तौर पर वायरस के साथ संक्रमित कुल लोगों की संख्या 7,402 हो गई है।हालांकि तुर्की के अधिकारियों द्वारा यह जानकारी नहीं दी गई है कि देश में मामले कहां दर्ज किए गए हैं। लेकिन वे कहते हैं कि 70 लोग ठीक हो गए हैं, जबकि 445 लोगों को आईसीयू में गहन देखभाल में रखा गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 83 मिलियन मजबूत देश में 55,000 से अधिक परीक्षण किए गए हैं। तुर्की सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रद्द करने सहित वायरस के प्रसार को रोकने की कोशिश करने के लिए कदम उठाए हैं।आंतरिक मंत्रालय ने कहा कि रविवार को 0300 जीएमटी से, विमान से यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों को यह साबित करने के लिए एक दस्तावेज की आवश्यकता होगी कि उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी गई थी।गृह मंत्रालय ने कहा कि रविवार को विमान से यात्रा करने के इच्छुक यात्रियों को यह साबित करने के लिए एक दस्तावेज की आवश्यकता होगी कि उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी गई थी।