EBM News Hindi

Oppo Reno सीरीज अब से कुछ देर बाद होगा लॉन्च, यहां देखें लाइव इवेंट

पिछले कुछ महीनों से ख़बर आ रही थी कि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो भारत में अपनी स्मार्टफोन लाइनअप Oppo Reno को पेश करने वाली है। बता दें, कंपनी अपनी इस लाइनअप के चलते दो स्मार्टफोन को आज भारत में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें Oppo Reno और Oppo Reno 10x Zoom Edition शामिल हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को पहले ही चीन और यूरोप में लॉन्च किया जा चुका है।अब इन दोनों स्मार्टफोन को भारत की राजधानी दिल्ली में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा। यह इवेंट आज दोपहर 1 बजे शुरू हो जाएगा। वहीं, अगर आप स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट को देखना चाहते हैं तो Oppo India की ऑफिशियल वेबसाइट या Oppo India के ऑफिशियल Youtube चैनल पर इसे देखा जा सकता है।
स्मार्टफोन लाइनअप को पहले ही चीन में लॉन्च किया जा चुका है, इसलिए भारत में इसकी कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें, Oppo Reno स्मार्टफोन को चीन में CNY 2,999 (लगभग 30,000 रुपये) कीमत में लॉन्च किया गया है। भारत में इस स्मार्टफोन की कीमत इसी के आसपास हो सकती है। Oppo Reno 10x Zoom Edition की बात करें तो फोन को दो वेरिएंट के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

फोन का पहला वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे चीन में CNY 3,999 (लगभग 40,400 रुपये) कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। वहीं फोन का दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसे चीन में CNY 4,799 (लगभग 48,500 रुपये) की कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में स्मार्टफोन को भारत में 40,000 रुपये से 50,000 रुपये के बीच में लॉन्च किया जा सकता है।

स्मार्टफोन USB Type-C पोर्ट, NFC और कंपनी के फास्ट चार्चिंग टेकनीक VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है। Oppo Reno स्मार्टफोन के प्रीमियम वेरिएंट की बात करें तो फोन में 6.6-इंच डिस्प्ले दी गई है। वहीं स्मार्टफोन Snapdragon 855 SoC के साथ आता है। स्मार्टफोन में 6GB / 8GB रैम के साथ 128GB और 256GB स्टोरेज वेरिएंट मौजूद है। कैमरा की बात करें तो फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48-मेगापिक्सल, सेकेंडरी कैमरा 8-मेगापिक्सल अल्ट्रॉ-वाइड सेंसर के साथ और तीसरा कैमरा 13-मेगापिक्सल का पेरिस्कोप स्टाइल 10X जूम लेंस के साथ पेश किया गया है। स्मार्टफोन में 4,065mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन USB Type-C पोर्ट, NFC और कंपनी के फास्ट चार्चिंग टेकनीक VOOC 3.0 फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करता है।