EBM News Hindi

Nokia 7.2 की तस्वीरें लीक, कलर वेरिएंट का पता चला

0

Nokia 7.2 बीते कुछ दिनों से सुर्खियों का हिस्सा रहा है। लीक से अब तक इस स्मार्टफोन के डिज़ाइन और चुनिंदा हार्डवेयर स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। नोकिया ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने पहले ही जानकारी दी है कि वह आईएफए 2019 में एक लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस इवेंट में दो नए नोकिया फोन लॉन्च होंगे। इंटरनेट पर नोकिया 7.2 और नोकिया 6.2 के लॉन्च होने पर चर्चा गर्म है।

Techmesto नाम के एक टिप्सटर ने नोकिया 7.2 की वास्तविक तस्वीरें साझा की हैं। इन तस्वीरों से फोन के डिज़ाइन की पुष्टि होती है। वहीं, रूस से जानकारी सामने आई है कि नोकिया 7.2 हैंडसेट आइस ब्लू, फॉरेस्ट ग्रीन, चारकॉल ब्लैक रंग में उपलब्ध होगा। हाल ही में यह भी पता चला था कि रूसी मार्केट में नोकिया 7.2 का डुअल सिम वेरिएंट आएगा। इसका मॉडल नंबर TA-1196 था। नोकियापावरयूज़र की एक रिपोर्ट में TA-1178 मॉडल नंबर वाले फोन को नोकिया 7.2 के सिंगल सिम वेरिएंट बताया गया था। इस वेरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है।

तस्वीरों में नज़र आ रहा फोन नोकिया 7.2 का फॉरेस्ट ग्रीन वेरिएंट है। इससे फोन में वाटरड्रॉप नॉच होने का खुलासा हुआ है। पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया 7.2 में 6.3 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले और एचडीआर 10 सपोर्ट होगा। पिछले हिस्से पर सर्कुलर मॉड्यूल में तीन कैमरे दिए जाएंगे। फिंगरप्रिंट सेंसर को भी पिछले हिस्से पर ही जगह मिलेगी।

तीन रियर कैमरों से एक सेंसर 48 मेगापिक्सल का हो सकता है। नोकिया 7.2 को हाल ही में गीकबेंच पर भी लिस्ट किया गया था। इससे खुलासा हुआ था कि फोन में स्नैपड्रैगन 660 या स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिया जा सकता है। फोन में 3500 एमएएच की बैटरी हो सकती है और यह क्वालकॉम की क्विक चार्ज टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगी।

एचएमडी ग्लोबल ने पहले ही ऐलान किया था कि वह आईएफए 2019 में 5 सितंबर को एक इवेंट आयोजित करने वाली है। इस इवेंट में ही नोकिया 7.2 को पेश किए जाने की उम्मीद है।