EBM News Hindi

महिंद्रा ने सस्ते दामों में लॉन्च की 9 सीटर TUV300+, स्कॉर्पियो का है इंजन

नई दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M) ने मौजूदा कॉम्पेक्ट एसयूवी कार टीयूवी 300 (TUV300) का अपडेटिड वर्जन टीयूवी 300 प्लस (TUV300 Plus) पेश किया है. इस कार का मुंबई में एक्स शोरूम प्राइज 9.47 लाख रुपये रखा गया है. यह मौजूदा कॉम्पेक्ट एसयूवी टीयूवी 300 का 9 सीटर वर्जन है. टीयूवी 300 अभी 7 सीटर सीटिंग कैपेसिटी के साथ आती है. यह तीन वेरिएंट P4, P6 और P8 में उपलब्ध होगी.

माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भी लैस किया
लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी की तरफ से बताया गया कि नया मॉडल 10 लाख रुपये से कम कीमत में पावरफुल और फ्लैक्सेबल फुल साइज एसयूवी की कमी को पूरा करेगा. टीयूवी 300 प्ल्स में पहले से बड़ा और 2.2 लीटर, 120 पीएस वाला mHAWKD120 पावरफुल इंजन है. यही इंजन स्कार्पियो में दिया गया है. साधारण TUV300 से 405 एमएम लंबी यह कार 6 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. कार को महिंद्रा ने माइक्रो हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से भी लैस किया है.

टीयूवी 300 प्ल्स में ग्रिल लगाया गया
लुक को दमदार बनाने के लिए कंपनी ने टीयूवी 300 की तरह दमदार ग्रिल को टीयूवी 300 प्ल्स में भी लगाया है. नई टीयूवी की लंबाई 4400 एमएम है, जिससे यह काफी स्पेशियस साबित होगी. कार का व्हील साइज भी पहले से बढ़ाया गया है. महिंद्रा के अनुसार कार के इंटीरियर को इंटैलियन डिजाइन हाउस की तरफ से डिजाइन किया गया है. इसमें लैदर सीट के साथ ही हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट दी है, जिससे लंबे सफर पर ड्राइवर को आराम मिलेगा.

इसके अलावा कार में स्टीयरिंग माउंटेट ऑडियो और फोन कंट्रोल सिस्टम दिया है. कार के अंदर 9 लोगों के बैठने की क्षमता है. पिछली सीट को आप आसानी से फोल्ड करके बड़ा स्टोरेज एरिया बना सकते हैं. इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम विद नेविगेशन, माइक्रो हाइब्रिड तकनीक जैसे फीचर्स भी दिया है. नई एसयूवी में वाश एंड वाइप रियर डिफोगर दिया गया है. सेफ्टी फीचर के लिए इसमें ड्युल फ्रंट एयरबैग और एबीएस सिस्टम दिया गया है.