EBM News Hindi

प्रदूषण पर यूपी के बेतुके तर्क पर चीफ जस्टिस ने कहा- …तो आप पाक में फैक्ट्रियां बंद करवाना चाहते हैं?

नई दिल्ली. दिल्ली में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में जारी सुनवाई के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार ने एक अजीबो-गरीब तर्क दिया है. यूपी सरकार की तरफ से पेश वकील रंजीत कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पाकिस्तान की तरफ से हवा आती है और पटना की तरफ चली जाती है. यूपी की हवा दिल्ली नहीं जाती है. यूपी सरकार के इस तर्क पर मामले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि तो आप पाकिस्तान में प्रदूषण फैलाने वाले उद्योगों को बंद करवाना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के वकील से कहा कि वह प्रदूषण को कम करने के बारे में जानकारी दें प्रकृति को अपना काम करने दें

यूपी सरकार की तरफ से कहा गया कि यह सीजन गन्ने का है. अगर गन्ने की मिल को बंद कर दिया जाएगा तो आने वाले समय में किसानों और चीनी के उत्पादन पर इसका असर पड़ेगा.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और NCR को सारे उपायों का पालन करने के निर्देश दिए. सुप्रीम कोर्ट ने मामले को लंबित रख दिया है. कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा कि मजदूरों को भुगतान देने को लेकर उन्होंने क्या किया है जब कंट्रक्शन पर बैन था? क्या उन्होंने पैसे दिए? यूपी सरकार एक वकील ने कहा कि वो इसके बारे में अगली सुनवाई में कोर्ट में बताएंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.