EBM News Hindi

सेना के जवान, पत्रकार की हत्या पर बोले नकवी, ‘आतंकियों से सूद समेत लिया जाएगा हिसाब’

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में गुरुवार (14 जून) को पत्रकार शुजात बुखारी की हत्या पर राजनेताओं के बयान आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने पत्रकार की हत्या पर दुख जाहिर करते हुए कहा, पत्रकार शुजात बुखारी का कश्मीर में कत्ल-ए-आम किया गया है. वहीं, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कश्मीर में जैसे भारतीय सेना के जवान औरंगजेब का कत्ल-ए-आम किया गया था, वैसे ही पत्रकार शुजात बुखारी का कत्ल-ए-आम किया गया है.

आतंकियों को मिलेगा मुंहतोड़ जवाब-नकवी
मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि रमजान के महीने में आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब मिला है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में लगातार की जा रही पत्थरबाजी शांति और सौहार्द की दुश्मन हैं. कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाओं पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि आतंक के आकाओं को सेना जवाब देगी, ऐसी ताकतों का हम खात्मा जरूर करेंगे.

सूद समेत लिया जाएगा हिसाब-नकबी
नकवी ने कहा कि आतंक के आकाओं ने कश्मीर में जितनी दुश्मनी फैलाई है, उसका सूद समेत हिसाब लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि यह कहना बिल्कुल गलत होगा कि केंद्र सरकार और भारतीय सेना हाथ पर हाथ रखकर बैठी हुई है.

14 जून को गोली मारकर की गई थी पत्रकार की हत्या
जम्मू कश्मीर में वरिष्ठ पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी और उनके पीएसओ की 14 जून को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी . ये हमला श्रीनगर में उनके ऑफिस के बाहर हुआ था. पुलिस के अधिकारियों ने बताया था कि बुखारी श्रीनगर के प्रेस एंक्लेव स्थित अपने कार्यालय से एक इफ्तार पार्टी के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात बंदूकधारियों ने उन पर हमला कर दिया. उन्होंने बताया कि बुखारी की सुरक्षा में तैनात उनके निजी सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) में से एक की इस हमले में मौत हो गई थी.