EBM News Hindi

MS Dhoni इस टीम को T20 ट्रॉफी के लिए देंगे ‘गुरुमंत्र’, नहीं खेलेंगे एक भी मैच

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों क्रिकेट से दूर हैं और अपने घर रांची में अपना कीमती समय बिता रहे हैं। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद कहा जा रहा था कि एमएस धौनी क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि, धौनी वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं।

 

वेस्टइंडीज के बाद साउथ अफ्रीका और अब बांग्लादेश के खिलाफ भी वे शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज से दूर हैं। खबर तो यहां तक कि धौनी इस साल अंतरराष्ट्रीय में वापसी करने वाले नहीं हैं। हालांकि, इस बीच एमएस धौनी ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। धौनी बुधवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में बने जिम में पहुंचे और करीब एक घंटे तक कसरत की। इसके अलावा वे यहां तमाम और गेम भी खेलते नज़र आएं हैं।

इसी बीच दैनिक जागरण से बात करते हुए झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के सचिन संजय सहाय ने बताया है कि उन्होंने एमएस धौनी को झारखंड टीम के अंडर 23 टीम के खिलाड़ियों को एक हफ्ते के लिए ट्रेन करने के लिए कहा है, जिसे धौनी ने स्वीकार नहीं किया है। हालांकि, एमएस धौनी ने इस बात को स्वीकार कर लिया है वे एक नवंबर से अगले एक सप्ताह के लिए अपने राज्य की टीम का मार्गदर्शन कर सकते हैं।

8 नवंबर को झारखंड की जूनियर टीम सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के लिए सूरत के लिए रवाना होगी। इससे पहले एक सप्ताह तक धौनी टीम के साथ कुछ समय बिताकर उनका मार्गदर्शन करते नज़र आने वाले हैं। इसके अलावा संजय सहाय ने ये भी बताया है कि धौनी ने खुद की ट्रेनिंग भी शुरू कर दी है, जो उन्होंने बीते कुछ महीने से छोड़ दी थी। खबर थी कि धौनी झारखंड की टीम के लिए खेलते नज़र आएंगे, लेकिन ये महज एक अफवाह है।