EBM News Hindi

MMTC-PAMP ने लॉन्च किया Gold के लिए बायबैक और एक्सचेंज ऑफर, ग्राहक पा सकेंगे अपने सोने का बेहतर दाम

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के कारण इस समय कई लोग नकदी की कमी से जूझ रहे हैं। इस नकदी की कमी को पूरा करने का एक सबसे आसान उपाय है सोना। बड़ी संख्या में लोग इस समय अपने घरों में रखा सोना बाहर निकाल रहे हैं। वे इसे नकदी में भुना रहे हैं या गोल्ड लोन की तरफ जा रहे हैं। यही कारण है कि इन दिनों गोल्ड लोन (Gold Loan) की मांग बढ़ी है।

इसी मौके को भुनाते हुए बुलियन रिफाइनर कंपनीज MMTC-PAMP द्वारा महामारी से प्रभावित लोगों की आर्थिक परेशानियों को दूर करने में मदद के उद्देश्य से सोने के लिए बायबैक और एक्सचेंज ऑफर लॉन्च किया गया है। यह ऑफर शनिवार को लॉन्च हुआ है।

बुलियन रिफाइनर ने कहा कि इस ऑफर के तहत एक नाममात्र लेनदेन शुल्क पर विक्रेता डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर या 9999, 999 और 995 शुद्धता वाली गोल्ड बार के रूप में सोने की अधिकतम कीमत प्राप्त कर सकते हैं। MMTC-PAMP ने कहा कि यह ऑफर अभी दिल्ली में उसके लाजपत नगर सेंटर में शुरू हुआ है और जल्द ही इस सुविधा का विस्तार पूरे देश में किया जाएगा।

एमएमटीसी-पीएएमपी का कहना है कि विक्रेता इस ऑफर में अपने सोने की बेहतर कीमत प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि वे प्योरिटी वेरिफिकेशन के लिए बेहतर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करती है। इस तकनीक में एक घंटे में ग्राहक के सोने की सही कीमत का पता लग जाता है। एमएमटीसी-पीएएमपी के अनुसार, वे सोने की शुद्धता पता करने के लिए XRF तकनीक का इस्तेमाल करते हैं ।