EBM News Hindi

Mirzapur 2: मिर्जापुर के दूसरे सीजन में हुए पांच गुना ज्यादा पैसे खर्च, जानें- कितना है टोटल बजट?

नई दिल्ली। अमेज़न प्राइम पर मिर्ज़ापुर 2 रिलीज़ हो चुकी है और एक बार फिर दर्शकों को वेब शो को प्यार मिल रहा है। मिर्जापुर के पहले सीजन का काफी पसंद किया गया था और इसे यह सीजन काफी सफल रहा था। उत्तर प्रदेश के काल्पनिक शहर मिर्ज़ापुर में सेट इस क्राइम ड्रामा में पंकज त्रिपाठी, अली फ़ज़ल और दिव्येंदु मुख्य भूमिकाओं में हैं। आपने शो के बारे में बहुत कुछ सुना होगा और आप शो की शूटिंग के बारे में बहुत कुछ जानते होंगे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर मिर्जापुर का बजट कितना है…

मिर्ज़ापुर के एक सीजन के बाद दूसरा सीजन आ गया है और बताया जा रहा है कि वेब शो का तीसरा सीजन भी रिलीज हो सकता है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार, अमेजॉन प्राइम से जुड़े सुत्रों का कहना है कि जितना खर्चा मिर्ज़ापुर के पहले सीजन बनने में हुआ था, उससे करीब दोगुना खर्चा मिर्ज़ापुर के दूसरे सीजन में हुआ है। दूसरे सीजन के लिए सभी मुख्य किरदारों को पिछले सीज़न के मुकाबले दोगुना फीस दी गई है। दरअसल, मिर्ज़ापुर की वजह से बड़े पर्दे के स्टार्स से ज्यादा कालीन भइया, गुड्डू और मुन्ना का किरदार काफी फेमस है।

बताया जा रहा है कि पहला सीजन बनाने में 12 करोड़ रुपये खर्च हुए थे और अगले सीजन में इस बजट को काफी बढ़ा दिया गया। रिपोर्ट्स के अनुसार, दूसरे सीजन के लिए मेकर्स ने 60 करोड़ रुपये खर्च किए हैं और बताया जा रहा है कि तीसरे सीजन में इस बजट में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। इसमें वेब शो की कास्ट की फीस को भी बढ़ाया जा सकता है।