EBM News Hindi

MINI Clubman का इंडियन समर रेड एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, बिकेंगी सिर्फ 15 यूनिट्स

नई दिल्ली,। नई MINI Clubman इंडियन समर रेड एडिशन भारत में लॉन्च हो चुका है। कंपनी इसकी सिर्फ 15 यूनिट्स की ही बिक्री करेगी। इसे खरीदने वाले ग्राहक Amazon पर जाकर इसकी बुकिंग कर सकते हैं। नई MINI Clubman अब तक की सबसे अनोखी मिनी है। इसका डिजाइन और डाइमेशन इसे एक गो-कार्ट भावना के साथ इसे ढालता है। कंपनी ने इसकी कीमत 44.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी है।

BMW Group इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ रूद्रतेज सिंह ने कहा, “मिनी अद्वितीय है क्योंकि इसमें जीवन के लिए एक अपरंपरागत दृष्टिकोण है। संस्कृतियों और दुनिया के विभिन्न हिस्सों में रचनात्मक वर्ग यथास्थिति को चुनौती देने और लगातार नए विचारों को पेश करने के लिए ये हमेशा अपने चरित्र से लोगों को आकर्षित करती है। MINI Clubman इस दर्शन के लिए एक कोड है और फॉर्म मीटिंग फंक्शन का सही संयोजन प्रस्तुत करता है। प्रगतिशील होना हमेशा Mini की शैली रही है। हम अब डिजिटल युग में है इसलिए अब Mini के ग्राहकों के लिए हम समर रेड एडिशन Amazon पर ऑनलाइन उपलब्ध करा रहे हैं। हमारे देश के लिए एक विशेष समर्पित रूप में, नए मिनी क्लब को एक विशेष भारतीय समर रेड मेटैलिक रंग में पेश किया गया है जो इसकी जीवंतता और आजीविका को दर्शाता है।”

नई MINI Clubman समर रेड एडिशन में एक मॉडर्न और प्रैक्टिकल फंक्शन दिए गए हैं। ये यूनीक 6 डोर मिनी 5 सीटों के साथ आती है और इसमें 360 लीटर का बूट स्पेस दिया है, जिसे 1250 लीटर तक बढ़ा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल स्पोर्ट्स सीटें दी गई है और साथ ही पैसेंजर्स के लिए मेमोरी फंक्शन भी दिया गया है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो नई Mini में कंपनी ने 2-लीटर का 4 सिलेंडर इंजन के साथ ट्विन पावर टर्बो टेक्नोलॉजी दी है, जो कि 192 hp की पावर और 280 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में इसे 7.2 सेकंड का वक्त लगता है और इसकी टॉप स्पीड 228 kmph है। इसका इंजन 7-स्पीड स्टेप्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ डबल क्लच के साथ आता है। कंपनी ने इसमें स्टैंडर्ड MID मोड – स्पोर्ट और ग्रीन दिए हैं।

सेफ्टी की बात करें तो नई MINI Clubman इंडियन समर रेड एडिशन में स्टैंडर्ड फ्रंट और पैसेंजर्स के लिए एयरबैग्स, ब्रेक असिस्ट, 3-प्वाइंट सीट बेल्ट्स, डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, क्रैश सेंसर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल और रन-फ्लैट इंडीकेटर दिया है। इसके साथ ही इसमें ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ ब्रेकिंग फ्रंक्शन और रियर व्यू कैमरा भी दिया है।