EBM News Hindi

Maruti Suzuki Jimny जल्द हो सकती है लॉन्च, महिंद्रा थार को देगी कड़ी टक्कर

नई दिल्ली। Maruti Suzuki India Limited जल्द ही भारत में अपनी कॉम्पैक्ट ऑफ-रोडर Jimny को लॉन्च कर सकती है। दरअसल साल 2020 के ऑटो एक्सपो के दौरान इस एसयूवी को शोकेस किया गया था और तभी से भारत में इसकी लॉन्चिंग का इंतजार किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार अब कंपनी भारत में इस एसयूवी की लॉन्चिंग के लिए तैयारी कर रही है और जल्द ही लॉन्चिंग डेट्स का ऐलान भी किया जा सकता है। अभी हाल ही में भारत से इस एसयूवी का निर्यात शुरू किया गया था और 184 इकाइयों वाला पहला बैच मुंद्रा बंदरगाह से कोलंबिया और पेरू जैसे लैटिन अमेरिकी देशों के लिए रवाना रवाना किया गया था।

इंजन और पावर की बात करें तो भारत में लॉन्च की जाने वाली Jimny में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। ये इंजन माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। ये इंजन 104bhp की मैक्सिमम पावर और 138nm का पीक टाॅर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं यह वर्तमान में मौजूद जिमी सिएरा से साइज में अधिक लंबी होगी। इसके डायमेंशन की बात करें तो लंबाई 3550 मिमी, चौड़ाई 1645 मिमी और ऊंचाई 1730 मिमी होगा।

Maruti Suzuki Jimny एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है ऐसे में इसका मुकाबला भारत में पहले से मौजूद महिंद्रा की पॉपुलर ऑफ रोड एसयूवी थार से होगा जिसका नया मॉडल 2020 में लॉन्च किया गया है। दोनों ही एसयूवी ऑफ रोडिंग के शौकीनों को काफी पसंद आने वाली हैं। आपको बता दें कि जिम्नी को आसानी से पहाड़ी रास्तों, रेतीले रास्तों और कीचड़ भरे रास्तों पर चलाया जा सकेगा। इसका डिजाइन भी बेहद मजबूत है जिससे ये किसी भी तरह की स्थिति में स्टेबल रहे और इसे चलाने में किसी भी तरह की दिक्कत ना आए।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB