EBM News Hindi

Maruti की Brezza जल्द होगी पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च, मिलेगी स्मार्ट हाइब्रिड व्हीकल टेक्नोलॉजी

नई दिल्ली। 2020 Maruti Suzuki Vitara Brezza का पेट्रोल फेसलिफ्ट वेरिएंट ऑटो एक्सपो के दौरान लॉन्च किया जा सकता है, जो कि 5 से 12 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा। मौजूदा समय में कंपनी अपने वाहनों में 1.5 लीटर K15 पेट्रोल इंजन दे रही है जो कि SHVS टेक्नोलॉजी के साथ आता है और यह इंजन Ciaz, Ertiga और XL6 में दिया जा रहा है। ऐसे में अब माना जा रहा है कि Vitara Brezza के फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी यही इंजन विकल्प दे सकती है। फिलहाल मौजूदा Vitara Brezza में 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया जा रहा है जो कि AMT/AGS ट्रांसमिशन के साथ आती है और अब नए मॉडल में कंपनी 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन के अलावा 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी देगी।

 

दिखने में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट में पारंपरिक ऑरेंज शेड दिया जाएगा जो कि मौजूदा मॉडल में भी है और कंपनी इसमें ट्वीक्ड टेललैंप्स देगी। इसके साथ ही इसमें LED लाइट्स भी दी जाएंगी। इसके साथ ही रियर बंपर पर भी थोड़े बदलाव देखने को मिलेंगे।

फ्रंट लुक्स की बात करें तो कंपनी इसमें नई क्रोम ग्रिल, संशोधित हेडलैंप्स के साथ LED प्रोजेक्टर लाइट्स और LED DRLs भी दे सकती है। इसके साथ ही बंपर पर कंपनी बड़े ब्लैक हाउसिंग के साथ फॉगलैंप्स और नए बुल-बार स्टाइल एलिमेंट्स भी दे सकती है। कंपनी इसमें 16 इंच के नए ब्लैक एलॉय व्हील्स भी दे सकती है। इसके अलावा नई विटारा ब्रेजा में कंपनी स्मार्टप्ले स्टूडियो इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवाइज्ड अपहोलस्ट्री और नए फीचर्स भी शामिल करेगी।