EBM News Hindi

इस महीने से 30 हजार रुपए महंगी हो जाएंगी गाड़ियां, ये कंपनी बढ़ाएगी दाम

नई दिल्ली : यूटिलिटी वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के वाहन अगस्त से 30,000 रुपये तक महंगे होंगे. जिंस कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाने का फैसला किया है. एमएंडएम ने बयान में कहा कि कंपनी की योजना अगस्त से अपने यात्री वाहनों के दाम 30,000 रुपये तक (दो प्रतिशत तक) बढ़ाने की है. एमएंडएम के अध्यक्ष (वाहन क्षेत्र) राजन वाधेरा ने कहा, ‘‘जिंस कीमतों में बढ़ोतरी के मद्देनजर हमने अपने कुछ मॉडलों के दाम दो प्रतिशत तक बढ़ाने का फैसला किया है.’’

कंपनी एक्सयूवी 500, स्कॉर्पियो, टीयूवी 300 और केयूवी 100 मॉडलों की बिक्री करती है. इससे पहले इसी महीने टाटा मोटर्स ने भी अगस्त से अपने वाहनों के दामों में 2.2 प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की थी.

उल्‍लेखनीय है कि देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एम एंड एम) ने बताया था कि जून 2018 में उसके वाहनों की कुल बिक्री में 26 फीसदी का इजाफा हुआ है. कंपनी के अनुसार, आलोच्य महीने में 45,155 वाहनों की बिक्री हुई, जबकि पिछले साल जून में 35,759 वाहनों की बिक्री हुई थी.

एम एंड एम के ऑटोमोटिव सेक्टर के अध्यक्ष राजन वढेरा ने कहा, “हमारे व्यावसाययिक और व्यक्तिगत वाहन दोनों पोर्टफोलियो के वाहनों की बिक्री में आई तेजी के कारण यह वृद्धि दर्ज की गई. हमें आशा है कि तेल की कीमतें, ब्याज दरें और कच्चे माल की कीमतें संतोषप्रद स्तर पर रहेंगी, जिससे हमें और ऑटो उद्योग को आने वाले महीनों में वृद्धि दर्ज करने में मदद मिलेगी.”