EBM News Hindi

Maharashtra: सीएम पद पर BJP और शिवसेना में आर-पार, फडणवीस बोले- नो 50-50, राउत ने तरेरी आंख

मुंबई, एएनआइ/ब्‍यूरो। Maharashtra Govt Formation भाजपा ने महाराष्‍ट्र में शिवसेना के 50-50 फॉर्मूले पर बिल्‍कुल साफ कर दिया है कि वह राज्‍य में मुख्‍यमंत्री का पद साझा नहीं करेगी। भाजपा नेता एवं महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra CM Devendra Fadnavis) ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बात की पुष्टि की है कि शिवसेना के साथ मुख्‍यमंत्री पद साझा करने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ है। यही नहीं उन्‍होंने भाजपा को 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन मिलने का दावा भी किया। फडणवीस के इस बयान पर शिवसेना ने पलटवार किया है।

श‍िवसेना ने नहीं की ऐसी मांग 

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने यह भी साफ कर दिया कि सरकार गठन को लेकर शिवसेना की ओर से अभी तक कोई मांग नहीं की गई है। यदि शिवसेना ने कोई मांग रखी तो हम उस पर मेरिट के आधार पर फैसला लेंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि भाजपा अगले पांच साल तक महायुति (गठबंधन) की स्थिर और मजबूत सरकार का नेतृत्व करेगी। हमें 10 नि‍र्दलीय वि‍धायकों ने समर्थन दिया है। हमें उम्‍मीद है कि और पांच निर्दलीय विधायक हमारा समर्थन करेंगे।

50-50 का फॉर्मूले पर नहीं हुआ फैसला 

फडणवीस ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान शिवसेना ने राज्‍य में मुख्‍यमंत्री पद को लेकर 50-50 का फॉर्मूला दिया था लेकिन मेरी जानकारी में इस पर कोई फैसला नहीं किया गया। उन्‍होंने यह भी कहा कि बाकी इस मामले में अमित शाह और उद्धव ठाकरे जी को ही पता है। वे ही इस मामले में कोई फैसला कर सकते हैं। मुख्‍यमंत्री के इस बयान के सामने आते ही शिवसेना ने पलटवार किया।