EBM News Hindi

KTM 390 Adventure भारत में लॉन्च के लिए तैयार, इस दिन हो सकती है लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में KTM 390 Adventure का इंतजार काफी लंबे समय से किया जा रहा है। हालांकि, रिपोर्ट्स की मानें तो अब यह बाइक अब भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। रिपोर्ट्स की मानें तो KTM अपनी इस बाइक को भारत में 6 दिसंबर को लॉन्च कर सकती है। यह एक ऑफरोड बाइक है, जिसमें आपको कई शानदार फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। हालांकि, लॉन्च से पहले कंपनी इसे EICMA मोटरसाइकल शो में पेश कर सकती है। बता दें कि EICMA शो इसी साल नवंबर में होगा। इस बाइक को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है। इसके अलावा हाल ही में इसकी स्पाई तस्वीरों को सोशल मीडिया और ऑन-लाइन इंटरनेट पर देखा गया है।

स्पाई तस्वीरों के मुताबिक इसका लुक काफी अग्रेसिव है, जो KTM 790 Adventure से लिया गया है। इस बाइक में आपको LED हेडलैम्प, स्लीक फ्यूल टैंक, छोटी विंडशील्ड और ऊंचा टेल सेक्शन मिलेगा। इसके अलावा इसमें अलॉय व्हील्स के साथ स्प्लिट सीट्स दिए गए हैं।

KTM 390 Adventure के परफॉर्मेंस की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें KTM 390 Duke वाला ही इंजन मिलेगा। रिपोर्ट्स की मानें तो पुराने वर्जन के मुकाबले इसके पावर आउटपुट में बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें पावर के लिए 373.2 सीसी का इंजन मिलेगा, जो 43.5 bhp की मैक्सिमम पावर और 37 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें आपको स्लिपर क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा।

KTM ने अपनी 790 Duke को भारत में हाल ही में लॉन्च किया है। यह कंपनी की भारत में सबसे पावरफुल इंजन वाली बाइक है। हालांकि, इसकी बिक्री भारत में CKD रूट के जरिए होगी। सीधी भाषा में कहें तो ये बाइक भारत में नहीं बनेगी। बल्कि, बाहर से आएगी। इसके डिजाइन की बात करें तो इसका लुक काफी हद तक दूसरी KTM बाइक्स जैसा ही है। कंपनी ने इसमें शार्प स्टाइल फ्यूल टैंक, इन्वर्टेड पिचफॉर्क, LED हेडलैंप, स्पिल्ट सीटें और एक चंकी LED टेललाइट दी है। बाइक में आपको TFT LCD स्क्रीन मिलेगी। जिससे आप रियर टाइम जानकारी हासिल कर सकेंगे।