EBM News Hindi

Kia Sonet को लेकर भारत में दिखा जबरदस्त क्रेज, लॉन्च के दिन ही बिक गई इतनी यूनिट, महज 6.71 लाख रुपये से शुरू होती है कीमत

नई दिल्ली। Kia Sonet: दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी किआ मोटर्स ने भारत में हाल ही में अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सोनेट का लॉन्च किया है। ऑल-न्यू सोनट भारत में हुंडई वेन्यू, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़्ज़ा, फोर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन के सेगमेंट में लॉन्च की गई है। जिसके लिए कंपनी ने बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया। फिलहाल आपको बता दें, कि किआ की अधिकारिक डीलरशिप से एक दिन में सोनेट की 15 यूनिट ग्राहकों को सौंपी गई हैं।

एक शोरूम से हुई 15 यूनिट की डिलीवरी: हालांकि किसी भी डीलरशिप से 15 यूनिट की डीलवरी होना बड़ी बात नहीं है, लेकिन यहां खास बात यह रही कि सोनेट की 15 यूनिट को तेलंगाना में स्थित एक ही शोरूम से ग्राहकों को सौंपा गया है। जिससे इस कार की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है। बता दें, किआ ने इस कार को दो वैरिएंट टेक लाइन वेरिएंट और जीटी लाइन में पेश किया गया है।

देश भर में किआ के 100 से अधिक शोरूम: सोनेट को सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में महज 6.71 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है जबकि इसके टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 12.89 लाख रुपये है।भारत भर में किआ की 100 से अधिक डीलरशिप हैं और आधिकारिक बुकिंग खुलने के पहले किआ को सोनेट के लिए 6,500 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं। हालांकि इस बात का अंदाजा नहीं लग पाया कि किआ सोनेट के लिए वेटिंग टाइम कितना रखा गया है।