EBM News Hindi

Kia Carnival लग्जरी MPV होगी कंपनी की अगली गाड़ी, जनवरी में होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Kia Motors इंडिया ने हाल ही में बाजार में अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos के साथ एंट्री ली है और लॉन्च होने के एक महीने के अंदर ही कंपनी को इसकी 4,000 से ज्यादा बुकिंग्स और अब तक कुल 50,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। Kia Seltos के हिट होने के साथ ही कंपनी ने अपना नया एक्सपीरियंस सेंटर Beat 350 गुरुग्राम में खोला है, जहां लोग Kia की मौजूदा और अपकमिंग टेक्नोलॉजी का अनुभव ले सकते हैं। Beat 360 के उद्घाटन के दौरान Kia Motors India के वाइस प्रेसिडेंट एंड हैड – सेल्स एंड मार्केटिंग, मनोहर भट ने अपने अगले लॉन्च के बारे में भी जागरण ऑटो से एक्सक्लूजि जानकारी साझा की है।

भट्ट ने कहा, “किआ मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह हर 6 महीने में अपनी नई गाड़ी लॉन्च करेगी और अब हम अपनी नई गाड़ी के लॉन्च को लेकर तैयार हैं, जो कि एक लग्जरी MPV Kia Carnival होगी। हम इसे जनवरी 2020 में लॉन्च करने जा रहे हैं।”

Kia Motors इंडिया का फ्यूचर प्लान है कि वह भारतीय बाजार में अलग-अलग प्राइज रेंज और सेगमेंट में करीब 5 मॉडल्स लॉन्च करना। Seltos और Carnival के अलावा Kia की Telluride और Sorento (SUVs), Soul और Niro (ईवी और हाईब्रिड) और Stinger सेडान को लॉन्च करना है। हालांकि, इनके लॉन्च के बारे में अभी पुष्टि नहीं हुई है।

Kia Carnival की बात करें तो यह एक बड़ी MPV होगी और इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा, लेकिन कीमत के मामले में यह इनोवा से ज्यादा महंगी होगी और इसमें कई लग्जरी फीचर्स मौजूद होंगे। कार्निवल कई सीटिंग ऑप्शन्स – 7 सीटर, 8-सीटर, 9-सीटर और 11-सीटर वर्जन के साथ आती है। हालांकि, भारतीय बाजार में इसे 7-सीटर वर्जन में उतारा जा सकता है।