EBM News Hindi

Khatron ke Khiladi 10: भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी का असली नाम नहीं जानते होंगे आप, एक्टर के साथ हैं बेहतरीन सिंगर

0

नई दिल्ली। Khatron Ke Khiladi 10: भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की टॉप एंड हॉट एक्ट्रेसेस में शुमार रानी चटर्जी इन दिनों डायरेक्टर रोहित शेट्टी के शो ‘खतरों के खिलाड़ी’ के सीनज 10 में नजर आ रही हैं। कलर्स चैनल पर आने वाले इस शो में रानी के अलावा 9 फेमस स्टार्स भी खतरों से खेल रहे हैं। हर बार की तरह इस बार भी कंटेस्टेंट के लिए रोहित शेट्टी के दिए टास्क को पूरा कर पाना आसान नहीं है। शो शुरू होने के साथ ही खतरनाक टास्क मिलना शुरू हो गया है। वहीं अगर रानी चटर्जी की बात करें तो वह ‘खतरों के खिलाड़ी’ शो में अपना बेस्ट देने की पूरी कोशिश कर रही हैं। आज हम आपको भोजपुरी क्वीन रानी चटर्जी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

एक्ट्रेस रानी चटर्जी का जन्म मुबंई में हुआ है। उनका असली नाम मिर्जा शेख हैं। फिल्मों में एंट्री के समय रानी का नाम मिर्जा शेख से रानी कर दिया गया। वहीं एक बार किसी पत्रकार ने रानी के नाम के आगे चटर्जी लगा दिया और उन्हें बंगाली बताया गया तो रानी ने भी अपना सरनेम रानी चटर्जी लिखना शुरू कर दिया। रानी ने भोजपुरी फिल्मों में अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2004 में फिल्म ‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ से की थी। उन्होंने एक नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं। इसके साथ उन्होंने इंडस्ट्री के सभी हिट स्टार्स के साथ स्क्रीन शेयर कर चुकी हैं।

आपको बात दें कि रानी ने पहली फिल्म भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार मनोज तिवारी के साथ किया था। पहली फिल्म के लिए रानी को कई अवॉर्ड मिलें। रानी को 2013 में फिल्म नागिन के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। यही नहीं उन्हें साल 2015 में मारीशस में आयोजित एक फिल्म समारोह में रानी चटर्जी को भोजपुरी सिनेमा के मोस्ट पॉपुलर अदाकारा के अवॉर्ड से नवाजा गया। ये बात कम लोग जानते हैं कि रानी एक्ट्रसे होने के साथ ही एब बेहतरीन सिंगर भी हैं। वह अपनी फिल्मों के लिए रानी दो गानें भी गा चुकी हैं। अब तक उन्होंने लगभग 300 फिल्मों में काम कर चुकी हैं।