EBM News Hindi

ISIS को हराने के मिशन में बड़ी जीत अमेरिकी रक्षा मंत्री ने बगदादी की मौत को बताया

वाशिंगटन, पीटीआइ। आईएसआईएस के सरगना और दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी अबु बक्र अल-बगदादी की हवाई हमले में मौत को अमेरिका के रक्षा मंत्री मार्क एस्पर ने आईएसआईएस को हराने के मिशन में बड़ी जीत बताया है। अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कहा, ‘यह अमेरिका के लिए एक महान दिन है और दुनिया के लिए एक महान दिन है। अमेरिका के संयुक्त विशेष अभियान बलों और अंतर्राज्यीय साझेदारों ने अबु बक्र अल-बगदादी को पकड़ने या मारने के लिए एक ऑपरेशन चलाया।

मार्क एस्पर ने आगे कहा किबगदादी, जिसने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया(ISIS) के आतंकी आंदोलन का नेतृत्व किया और आधुनिक इतिहास में सबसे क्रूर और गुमराह आतंकी माना जाता था, वह अमेरिकी सेना के हाथों मारा जा चुका है। रक्षा सचिव ने एक बयान में कहा, ‘हमारे सहयोगियों के साथ हमने इस साल की शुरुआत में आईएसआईएस की भौतिक खिलाफत को हराया और अब इसके संस्थापक और सरगना को मार गिराया। यह आईएसआईएस को हराने के मिशन में एक बड़ी जीत है।

रक्षा सचिव ने एक बयान में कहा, ‘हमारे सहयोगियों के साथ हमने इस साल की शुरुआत में आईएसआईएस की भौतिक खिलाफत को हराया और अब इसके संस्थापक और सरगना को मार गिराया। यह आईएसआईएस को हराने के मिशन में एक बड़ी जीत है।