EBM News Hindi

क्‍या देश के सबसे बड़े सट्टेबाज सोनू से है अरबाज खान का कोई कनेक्‍शन? पुलिस आज करेगी पूछताछ

ठाणे (महाराष्ट्र) : बॉलीवुड अभिनेता और फिल्म निर्माता अरबाज खान आईपीएल में कथित तौर पर सट्टेबाजी के सिलसिले में बयान दर्ज कराने के लिए आज पेश होंगे. ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने शुक्रवार को अरबाज को नोटिस जारी किया था और आज (शनिवार को) पेश होने के लिए कहा था.

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अरबाज को भेजे गए पत्र में पुलिस ने उनसे एक कथित सटोरिये की गिरफ्तारी के परिप्रेक्ष्य में जांच में शामिल होने के लिए कहा है. सटोरिया हाल में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान कथित तौर पर सट्टा लगाता था. अधिकारी ने बताया कि ठाणे पुलिस की अपराध शाखा के अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) ने 15 मई को गिरोह का भंडाफोड़ किया था और मुंबई में सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया था. जालान को देश के शीर्ष सटोरियों में गिना जाता है.

अवैध वसूली निरोधक प्रकोष्ठ (एईसी) के प्रमुख वरिष्ठ निरीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि जांच के दौरान जालान और अरबाज के बीच ‘‘संबंधों’’ का पता चला. अभिनेता को इसी संदर्भ में एईसी कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि ‘हमें शक है कि खान ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाया था और उनके बैंक लेन-देन की जांच करना चाहते हैं’.

अधिकारी ने गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ का हवाला देते हुए बताया कि अरबाज सट्टे में जालान से कथित तौर पर दो करोड़ 80 लाख रुपये हार गए और राशि का भुगतान नहीं कर रहे थे, जिसके बाद सटोरिये ने अभिनेता को धमकी दी थी. कई प्रयासों के बावजूद अरबाज खान से संपर्क नहीं हो सका. जालान महाराष्ट्र के ठाणे जिले के डोम्बीवली से अपना सट्टा गिरोह चलाता था.

अरबाज के बांद्रा आवास पर भेजे गए समन में कहा गया है कि जालान को डोंबिवली थाने में दर्ज आईपीसी की धारा 420, 465, 468, 471 और सट्टा कानून की धारा 4(ए), 5 तथा आईटी कानून की धारा 66ए के तहत गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि जालान को आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के लिए 2012 में मुंबई अपराध शाखा ने भी गिरफ्तार किया था. जालान की पुलिस रिमांड भी शनिवार को समाप्त हो रही है.