EBM News Hindi

IPL 2020: हार के बाद वार्नर ने पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया

दुबई। एक टीम के पास तीन, तो दूसरी के पास एक आइपीएल खिताब। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और सनराइजर्स हैदराबाद दो अलग टीम हैं, लेकिन दोनों की समस्या एक ही है। सीएसके की ही तरह हैदराबाद का मध्य क्रम भी सुस्त पड़ा है, तो टीम के चैंपियन गेंदबाज विकेट को तरस रहे हैं। यही वजह है कि हैदराबाद जब शनिवार को अबूधाबी में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ मैदान में उतरी तो उसे सात विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मनीष पांडे (51) और खासकर रिद्धिमान साहा (30) की धीमी बल्लेबाजी के कारण हैदराबाद 20 ओवर में चार विकेट पर 142 रन ही बना सकी। जवाब में केकेआर ने युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (नाबाद 70) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 18 ओवर में ही मैच जीत लिया। हार के बाद सनराइजर्स के कप्तान डेविड वार्नर ने  टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के फैसले को सही ठहराया है।

मैच के बाद वार्नर ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरा फैसला सही था। हमारी ताकत डेथ बॉलिंग है। वास्तव में मुझे लगा कि तेजी से रन बनाने के लिए यह एक मुश्किल विकेट था। कोलकाता के खिलाड़ियों ने हमें दिखाया कि यदि आप अंत में विकेट रख सकते हैं, तो आप मैच जीतते हैं। मुझे अपने फैसले का मलाल नहीं है और मैं अपने फैसले पर अडिग हूं।

हैदराबाद को कम स्कोर पर रोकने का श्रेय केकेआर की गेंदबाजी लाइन-अप को जाता है। सभी गेंदबाजों ने बेहद शानदार गेंदबाजी की  पैट कमिंस, केकेआर के लिए सबसे किफायती गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट लेकर वापसी की। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसे लेकर उनकी काफी आलोचना हुई थी।

वार्नर ने कहा कि पैट कमिंस ने टेस्ट मैच की लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी की। थोड़ बहुत गेंद में मूवमेंट भी थी। हम करीब चाय या पांच ओवर में केवल 20 रन ही बना पाए। इससे हमें नुकसान हुआ। 30 से 40 रन और होते तो बहुत अच्छा होता। हैदराबाद की टीम को दोनों मैच में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को अगला मैच मंगलवार (29 सितंब)र को अबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स (DC) से खेलना है।