EBM News Hindi

पर्यावरण संरक्षण मुहिम के तहत थाना अध्यक्ष भमोरा सौरव प्रताप सिंह को इंदौर प्लांट भेंट किया

आँवला तहसील में पर्यावरण संरक्षण मुहिम चला रहे सौरव यादव ने पर्यावरण संरक्षण मुहिम के तहत थाना अध्यक्ष भमोरा सौरव प्रताप सिंह को इंदौर प्लांट भेंट किया। आँवला तहसील क्षेत्र में पौधे भेंट कर लगातार पर्यावरण बचाओ का संदेश दे रहे हैं सौरव यादव।

पर्यावरण संरक्षण मुहिम चला रहे सौरव यादव ने भमोरा थाना अध्यक्ष एसआई श्रीमान सौरव प्रताप सिंह जी को इंडोर प्लांट भेंट किया, एक सप्ताह से लगातार पर्यावरण संरक्षण की मुहिम चला रहे सौरव यादव ने बताया “पर्यावरण को सरंक्षण करना हमारा कर्तव्य है| ऐसे कई तरीके हैं जिन्हें अपनाने के बाद हम इस धरती माता को बचाने के लिए प्रभावी रूप से योगदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए हम अपने आस पास रहने वाले इलाके में या जहाँ खाली जगह दिखे वहां अधिक से अधिक पेड़ लगा सकते हैं या फिर अगर आपके घर में ख़ाली जमीन है तो पेड़ लगाना शुरू करें। पौधे जैसा कि हम सभी जानते हैं प्रकाश संश्लेषण की प्रक्रिया के लिए कार्बन डाइऑक्साइड को अवशोषित करते हैं और पर्यावरण में ऑक्सीजन को जारी करते हैं। एक अनुमान के हिसाब से एक पेड़ जितने समय जिंदा रहता है उतनी अवधि में वह एक टन कार्बन डाइऑक्साइड को सोख लेता है। कोई बात नहीं, यदि आपके पास बहुत अधिक जगह नहीं है तो आप अपनी बालकनी, द्वार या खिड़कियों में भी पौधों के छोटे-छोटे गमले रख सकते हैं।”
वह लगातार लोगों को पौधे भेंट कर पर्यावरण बचाओ का संदेश दे रहे हैं| इस मौके पर सौरव यादव के साथ योगेश सक्सेना,अखिलेश यादव रहे|

रिपोर्टर – रामू सिंह

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB