EBM News Hindi

Ind vs WI: टीम इंडिया की नजर T20 सीरीज जीतने पर, फील्डिंग भारत के लिए बड़ी चुनौती

तिरुवनंतपुरम, प्रेट्र। भारतीय टीम जब रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में उतरेगी तो वह अपने गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में सुधार करना चाहेगी। इसी के साथ एक बार फिर बल्लेबाजों के सुपर शो के जरिए सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। शुक्रवार को मेहमान टीम को छह विकेट से हराकर भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।

भारतीय टीम ने शुक्रवार को टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना सर्वश्रेष्ठ लक्ष्य हासिल किया था। भारत ने हैदराबाद में सिर्फ 18.4 ओवर में ही 209 रन बनाकर जीत हासिल कर ली थी। जहां केएल राहुल ने 40 गेंद पर 62 रन बनाकर जीत का प्लेटफॉर्म तैयार किया, तो वहीं विराट कोहली ने नाबाद 94 रन बनाकर टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली।

शिखर की कमी नहीं खलने देंगे राहुल : चोटिल शिखर धवन की जगह ओपनिंग करने उतरे राहुल बेहद अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इस बीच कर्नाटक के बल्लेबाज राहुल टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने के मामले में तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने 29 पारियों में यह कारनामा किया और वह रविवार को भी कुछ ऐसी ही पारी खेलने की कोशिश करेंगे। पिछले मैच में दो गगनचुंबी छक्के लगाने वाले पंत के पास भी खुद पर से दबाव कम करने का मौका है। इस सीरीज से पहले उनका दस्तानों और बल्ले से प्रदर्शन खराब रहा है।

कुलदीप यादव को जगह दो : भारतीय गेंदबाज इविन लुइस, शिमरोन हेटमायर और कप्तान कीरोन पोलार्ड के आगे बेबस नजर आए थे। दीपक चाहर ने दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में प्रभावित किया था, लेकिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को संभालना चाहर के लिए पहले मुकाबले में मुश्किल साबित हुआ। उन्होंने 54 रन देकर मात्र एक विकेट लिया। ऐसे में वह भी रविवार को अपना प्रदर्शन सुधारना चाहेंगे। टी-20 टीम में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार एक भी विकेट नहीं ले पाए।