EBM News Hindi

Ind vs SA टेस्ट में हुई छक्कों की बारिश से बने 3 वर्ल्ड रिकॉर्ड, रोहित शर्मा ने ठोके इतने छक्के

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa Test Match: विशाखापत्तनम में खेले जा रहे India vs South Africa टेस्ट मैच में जमकर छक्कों की बारिश हुई। इस एक टेस्ट मैच में इतने छक्के लगे कि ये वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। ऐसा पहली बार हुआ है जब एक ही मैच में छक्कों से दो वर्ल्ड रिकॉर्ड बने हैं। तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज का ये पहला मैच था, जिसमें अब तक 36 छक्के लग चुके हैं।

एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के

पांच साल के बाद ऐसा हुआ जब एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगे हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज डेन पीट ने रवींद्र जडेजा की गेंद पर आखिरी पारी के 35वें ओवर में मैच का 36वां छक्का जड़ा, जिससे वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया। इससे पहले पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच शारजाह में 2014 में खेले गए टेस्ट मैच में 35 छक्के लगे थे।

एक टेस्ट मैच में दोनों टीमों द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

36 छक्के- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका, विखाखापत्तनम(2019)

35 छक्के – पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, शारजाह(2014)

27 छक्के – पाकिस्तान बनाम भारत, फैसलाबाद(2006)

27 छक्के – बांग्लादेश बनाम न्यूजीलैंड, चटगांव(2013)

रोहित ने जड़े इतने छक्के

दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्ट मैच में पहली बार ओपनिंग करते हुए इस मैच में कुल 13 छक्के जड़े। इस मैच की पहली पारी में रोहित ने 6 छक्के जड़े, जबकि दूसरी पारी में उनके बल्ले से 7 छक्के निकले, जो अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है। इससे पहले एक मैच में एक खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के वसीम अकरम के नाम था, जिन्होने एक टेस्ट मैच में 12 छक्के जड़े थे।