EBM News Hindi

Ind vs NZ न्यूजीलैंड के 2 गेंदबाजों के आगे टीम इंडिया ढेर, 165 रन पर सिमटी पहली पारी

0

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही है। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम महज 165 रन पर ढेर हो गई। मैच के दूसरे दिन डेढ घंटे के भीतर भारत की पहली पारी सिमट गई। दो कीवी गेंदबाजों ने भारतीय टीम के धुरंधर बल्लेबाजों की हवा निकाल दी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन पूरी भारतीय टीम पहली पारी में 165 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहले दिन के स्कोर 5 विकेट पर 122 रन से आगे खेलना शुरू किया। न्यूजीलैंड की सधी गेंदबाजी के आगे भारत पहले दिन के स्कोर में महज 43 रन जोड़कर सिमट गई। पहली पारी में पूरी भारतीय टीम ने 165 रन बनाए जिसमें अजिंक्य रहाणे की 46 रन की पारी सबसे अहम रही।

भारतीय टीम वेलिंग्टन टेस्ट की पहली पारी में दूसरे दिन 165 रन पर सिमट गई और इसमें दो गेंदबाजों की भूमिका अहम रही। न्यूजीलैंड की तरफ से पहला टेस्ट मैच खेलने उतरे काइल जैमिसन ने 4 विकेट चटकाए तो अनुभवी टिम साउथी ने भी चार विकेट हासिल किए। साउथी ने 20.1 ओवर में 49 रन देकर 4 विकेट चटकाए तो डेब्यू करने वाले जैमिसन ने 16 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। एक विकेट ट्रेंट बोल्ट को मिला जबकि एक विकेट रन आउट के रूप में गिरा।