EBM News Hindi

Ind vs Aus: स्टीव स्मिथ ने लगाया वनडे करियर का सबसे तेज शतक, सिर्फ इतने गेदों पर पूरे किए 100 रन

नई दिल्ली। Ind vs Aus: Steve Smith century against Australia: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टीम इंडिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में तेज पारी खेलते हुए शतक लगाया। ये स्टीव स्मिथ के वनडे करियर का 10वां शतक रहा। उन्होंने अपने करियर के 126वें वनडे मैच में अपना दसवां शतक लगाया। वहीं भारत के खिलाफ ये उनका चौथा वनडे शतक रहा। पहले वनडे में कप्तान आरोन फिंच के बाद स्टीव स्मिथ ने भी शतकीय पारी खेल डाली।

स्मिथ ने लगाया वनडे करियर का सबसे तेज शतक

स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना ये शतक 62 गेंदों पर पूरा किया। उन्होंने अपने 100 रन 62 गेंदों पर पूरा किया और इस दौरान 10 चौके और 4 जबरदस्त छक्के लगाए। इस मैच में 66 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली और इस दौरान 11 चौके व 4 छक्के लगाए। स्मिथ की इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बनाए। स्मिथ ने सिर्फ 62 गेंदों पर 100 रन पूरे किए और ये उनके वनडे करियर का सबसे तेज शतक रहा।

ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज वनडे शतक लगाया स्मिथ ने

स्टीव स्मिथ ने वनडे क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरा सबसे तेज शतक लगाने का कमाल भी किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वनडे में सबसे तेज शतक ग्लेन मैक्सवेल ने 51 गेंदों पर लगाया था जबकि इस मामले में दूसरे नंबर पर जेम्स फॉकनर हैं जिन्होंने 57 गेंदों पर ये कमाल किया था। वहीं अब स्मिथ ने 62 गेंदों पर ये कमाल किया और उन्होंने वनडे में अपने करियर का सबसे तेज शतक जड़ा।