EBM News Hindi

Ind vs Aus: विराट कोहली ने कहा, रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्यों नहीं आए मुझे नहीं पता

सिडनी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि रोहित शर्मा की चोट के मामले में गलतफहमी और जानकारी का अभाव रहा है। वह नहीं जानते हैं कि आखिर क्यों सफेद गेंद क्रिकेट में टीम के उप कप्तान टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं आए।

कोहली ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि चयन समिति से पहले हमें एक मेल मिला था जिसमें उन्होंने अनुपलब्धता जताई थी, क्योंकि उन्हें आइपीएल के दौरान चोट लग गई है। रोहित को हैमस्ट्रिंग की चोट है और वह राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब में हैं और उन्हें अभी भी पूरी तरह से फिट होने में तीन सप्ताह लगेंगे। कोहली ने कहा कि जब हमें बाद में रोहित को आइपीएल में खेलते देखा तो हमने सोचा कि वह हमारे साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे और हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि रोहित ने क्यों हमारे साथ यात्रा नहीं की। हमें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इसमें पारदर्शिता की कमी दिखी।

वहीं दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आइसीसी की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक प्रणाली में बदलाव को लेकर सवाल उठाए हैं और कहा है कि इसे समझना मुश्किल है। भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे अधिक अंक लेने के बावजूद दूसरे स्थान पर खिसक गई है। ऑस्ट्रेलिया तीन सीरीज में 296 अंक लेकर पहले स्थान पर पहुंच गया है, जबकि भारत चार सीरीज में 360 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। ऑस्ट्रेलिया जीत के जीत का प्रतिशत (82.22) भारत के जीत के प्रतिशत (75.00) से अधिक है।

कोहली ने कहा कि यह फैसला चौंकाने वाला है और इसे समझना मुश्किल है। उन्होंने कहा कि हमें बताया गया था कि सबसे अधिक अंक लाने वाली दो टीमें टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेंगी और अब अचानक से प्रतिशत की अहमियत बता दी गई है। ऐसे में यह समझ से परे है। अगर हमें यह चीज पहले दिन से बताई गई होती तो फिर इसकी वजह को समझना आसान हो जाता कि आखिर क्यों यह बदलाव किया गया है, लेकिन यह अचानक से हो गया और मुझे लगता है कि इस बारे में आइसीसी से सवाल पूछने चाहिए कि इसके पीछे क्या वजह है।