EBM News Hindi

ICC World Cup Opening Ceremony: वर्ल्ड कप की धमाकेदार ओपनिंग, इंग्लैंड ने 1 मिनट में बनाए 74 रन

30 मई से शुरू हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आधिकारिक आगाज हो गया है. लंदन में वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी हुई जिसमें गानों से लेकर क्रिकेट मैच तक खेला गया. सबसे पहले सभी टीमों के कप्तानों को स्टेज पर बुलाया गया. इसके बाद इंग्लिश सिंगर जॉन न्यूमैन ने ओपनिंग सेरेमनी में फील द लव गाना गाया. इस खूबसूरत पेशकश के बाद 60 सेकेंड चैलेंज गेम खेला गया जिसमें सभी टीमों की ओर से 2 सेलीब्रिटी शामिल हुए और उन्हें एक मिनट में ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का टास्क मिला.60 सेकेंड चैलेंज में सभी टीमों की ओर से दो दिग्गज शामिल हुए. भारत की ओर से इस चैलेंज में अनिल कुंबले और बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर शामिल हुए. इस चैलेंज में विव रिचर्ड्स, जैक कालिस, ब्रेट ली, केविन पीटरसन ने भी हिस्सा लिया. इस इवेंट में 60 सेकेंड में हर टीम को ज्यादा से ज्यादा रन बनाने थे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड बून इसके अंपायर थे.

इस गेम को इंग्लैंड ने जीता, जिनके लिए केविन पीटरसन ने एक मिनट में 74 रन ठोक दिए. भारत की ओर से इस चैलेंज में उतरे अनिल कुंबले और बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्तर सबसे कम 19 रन ही बना पाए.
वेस्टइंडीज की ओर से विव रिचर्ड्स और ओलंपिक एथलीट योहान ब्लैक आए और दोनों ने मिलकर 47 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से महेला जयवर्धने आए और 60 सेकेंड में इस टीम ने बनाए 43 रन. अफगानिस्तान ने 60 सेकेंड में 52 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से 32 ही रन बने. इस टीम में जेम्स फ्रैंकलिन थे. साउथ अफ्रीका ने 48 रन बनाए. साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व जैक कालिस और फुटबॉलर स्टीव पिनार ने किया . पाकिस्तान ने 38 और ऑस्ट्रेलिया ने 69 रन बनाए. ब्रेट ली ने अपनी बल्लेबाजी का दमखम दिखाया. बांग्लादेश ने 22 रन बनाए.