EBM News Hindi

Hyundai i20 का कंपनी ने पेश किया पहला टीजर, नवंबर में हो सकती है लॉन्च, जानें क्या होगी कीमत

नई दिल्ली। Hyundai i20 Teaser: भारत में नई हुंडई i20 की लांचिंग को लेकर लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, हाल ही में इस कार को डीलरशिप पर भी देखा गया था। फिलहाल आपको बता दें, कंपनी ने इस कार का पहला अधिकारिक टीजर जारी कर दिया है। रिपोर्ट के अनुसार नई हुंडई आई20 को नवंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि कंपनी की तरफ से अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की गई है।

डिजाइन में क्या मिलेगा खास: नई i20 को कंपनी की स्पोर्टनेस डिजाइन थीम पर तैयार किया गया है, इसमें शार्प फीचर्स के साथ कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। जिनमें ग्लॉसी ब्लैक रंग में बड़ा कैस्केडिंग फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स के साथ स्लीक LED DRLs, त्रिकोणीय फॉग लैंप हाउसिंग के साथ शार्क फिन एंटीना, ड्यूल टोन अलॉय व्हील्स और टेल लैंप्स के साथ-साथ रिफ्लेक्टर और क्रोम स्टिप शामिल हैं।

इंटीरियर: नई हुंडई i20 के कैबिन को अंतर्राष्ट्रीय स्पेक मॉडल के समान लेआउट से प्रेरित होकर तैयार किया गया है। इसमें 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ कनेक्टेड टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, बोस साउंड सिस्टम और सनरूफ मिलेगा। वहीं बतौर सुरक्षा फीचर्स इसमें स्टैंडर्ड रूप से पार्किंग सेंसर, रियर व्यू कैमरा, ABS और EBD का विकल्प दिया जाएगा।

इंजन: इंजन स्पेक्स की बात करें तो नई जेनरेशन हुंडई आई 20 में वेन्यू के समान ही पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है, इसमें 83 hp की पावर और 113 Nm टॉर्क के साथ 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन शामिल होगा। इसके अलावा इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल का विकल्प भी दिया जाएगा। जो 120 hp की पावर और 172 Nm टॉर्क देने में सक्षम होगा। वहीं डीजल मॉडल में 1.5 लीटर इंजन का विकल्प दिया जाएगा। जो 100 hp की पावर और 240 Nm का टॉर्क देगा। ट्रांसमिशन विकल्पों में मैन्युअल ट्रांसमिशन, एक एएमटी, iMT और वैरिएंट के आधार पर 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक शामिल होगा।

कीमत : फिलहाल इस कार की कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 6 लाख के आसपास हो सकती है।