EBM News Hindi

Hyundai के ग्राहकों के लिए राहत की खबर, फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि बढ़ाई

0

नई दिल्ली। एक ओर जहां देश कोरोनावायरस की महामारी से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी ओर कार निर्माता कंपनियां अपने मौजूदा ग्राहकों को थोड़ी रियायत देकर सरकार के साथ खड़ी हैं। ऐसे में Hyundai मोटर इंडिया ने भी स्टैंडर्ड और अतिरिक्त वारंटी पीरियड के साथ फ्री सर्विस को 2 महीने तक बढ़ा दिया है, जो कि मई 2020 के अंत तक है।

Hyundai के अलावा दूसरी कार कंपनियां टोयोटा, टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भी घोषणा की है कि वह लोकडाउन की स्थिति में अपनी कार की वारंटी को एक्सटेंड कर रही हैं। Hyundai ने पहले ही COVID-19 के चलते अपने चेन्नई प्लांट में 23 मार्च 2020 से प्रोडक्शन बंद कर दिया है। इससे पहले Hyundai ने पिछले महीने अपनी अगली-जनरेशन Hyundai Creta SUV को लॉन्च किया था और अब कंपनी 2020 Hyundai Verna फेसलिफ्ट और Tucson फेसलिफ्ट को आने वाले हफ्तों में लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, इन लॉन्च को आगे भी किया जा सकता है और स्थिति में सुधार देखने को नहीं मिला।

देशभर में अभी 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है और लगातार कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के आंकड़ों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। सभी शोरूम और डीलरशिप्स के अलावा गैर-जरूरी आउटलेट्स को 14 अप्रैल 2020 तक बंद कर दिया गया है। इसलिए अगर आप स्वास्थ्य सेवा के चलते फ्री सर्विस का उपयोग नहीं कर पा रहे हैं या कोरोनावायरस के चलते डीलरशिप बंद हैं तो आपके पास लाभ उठाने के लिए अगले 2 महीनों का और समय होगा।