EBM News Hindi

Hyundai ला रहा है सबसे सस्ती SUV Bayon, हर किसी के बजट में हो जाएगी फिट

नई दिल्ली। Hyundai Motor अगले साल कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने की तैयारी में है। दरअसल दुनियाभर में कॉम्पैक्ट और सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है। ऐसे में मार्केट में पकड़ बनाए रखने के लिए Hyundai भी अपनी छोटी एसयूवी लॉन्च कर सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस एसयूवी का नाम Bayon होगा जिसकी कीमत काफी कम होगी।

जानकारी के अनुसार कंपनी फ्रांस के बेयॉन शहर से इंस्पायर्ड एसयूवी लॉन्च कर सकती है। ऐसा कहा जा रहा है कि Hyundai Bayon अगले साल यानि 2021 की पहली छमाही में यूरोपीय बाजार में प्रवेश कर सकती है।

हुंडई ने यह भी घोषणा की है कि नई एसयूवी वर्तमान में बाजार में उपलब्ध सभी हुंडई एसयूवी में सबसे सस्ती होगी। ऐसे में इसे खरीदना ग्राहकों के बजट में होगा। जानकारी के अनुसार बेयॉन हुंडई के यूरोपीय क्रॉसओवर लाइनअप में शामिल होगी जिसमें कोना, टक्सन, नेक्सो और सांता फे मॉडल में मौजूद हैं।

आपको बता दें कि कारों की अपनी बेहतरीन रेंज के साथ हुंडई यूरोपियन मार्केट का एक पॉपुलर ब्रांड है जो ग्राहकों की जरूरत और उनके बजट के हिसाब से कारें बनाता है। अपनी रेंज की सबसे सस्ती एसयूवी होने की वजह से Bayon को खरीदना ग्राहकों के बजट में होगा साथ ही हुंडई अपनी तकनीक को भी इस कार में शामिल करेगा। हालांकि अभी इस कार का डिजाइन कैसा होगा या इसकी कीमत कितनी होगी इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस एसयूवी को 6 से 8 लाख रुपये की रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।