EBM News Hindi

Hero Super Splendor BS6 में क्या हुए हैं बदलाव, किफायती कीमत के साथ जानें 5 बड़ी बातें

नई दिल्ली। Hero ने भी दूसरी टू-व्हीलर कंपनियों की तरह अपने पोर्टफोलियो को BS6 उत्सर्जन मानकों के अनुरूप अपग्रेड करना शुरू कर दिया है। ऐसे में अगर हम हीरो की पॉपुलर बाइक Super Splendor की बात करें जिसमें कंपनी ने मैकेनिकल बदलाव के साथ कॉस्मैटिक अपडेट्स भी किए हैं। आज हम अपनी इस रिपोर्ट में Super Splendor के बारे में 5 ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपको जानने की जरूरत है।

नया लुक: BS6 Super Splendor में कंपनी ने कुछ कॉस्मैटिक अपडेट्स किए हैं। बाइक में अब नए ग्राफिक्स देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही यह BS4 मॉडल के मुकाबले काफी फ्रेश और ट्रेंडी लुक के साथ आती है।

ज्यादा सस्पेंशन ट्रैवल्स: अपडेटेड Super Splendor के फ्रंट में 14 फीसद ज्यादा ट्रेवल सस्पेंशन मिलते हैं और रियर में 9 फीसद ज्यादा ट्रेवल स्पेंशन मिलते हैं। इसके साथ ही चुनौतीपूर्ण सड़कों पर भी बेहतर ग्राउंड क्लियरेंस देखने को मिलता है। यानी अब यह बाइक ग्रामीण और टियर 2 इलाकों में लोगों के लिए काफी मददगार साबित होगी।

अपडेटेड इंजन: कम्यूटर सेगमेंट के लिए कंपनी ने इसमें 97.2 cc सिंगल-सिलेंडर स्लोपर इंजन दिया है और इसमें अब कार्ब्यूरेटर के बजाए फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम शामिल किया गया है। पुराने वेरिएंट के मुकाबले भले ही इसका पावर आउटपुट कम हो गया है, लेकिन आपको इसके माइलेज में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। यह इंजन अब 10.88 PS की पावर और 10.6 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, जबकि पुराना इंजन 11.28PS की पावर और 11Nm का टॉर्क जनरेट करता है।

5-स्पीड ट्रांसमिशन: इंजन में पावर आउटपुट अब पहले से कम तो मिलती है, लेकिन इस इंजन के साथ मिलने वाला ट्रांसमिशन अब 5-स्पीड यूनिट के तौर पर मिलता है, जबकि पहले 4-स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है। ऐसे में अब आपको लंबी राइड के लिए बेहतर परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी।

नई कीमतें: अपडेटेड Hero Splendor BS6 की कीमत BS4 वेरिएंट के मुकाबले 5,500 रुपये ही ज्यादा है। कंपनी ने ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 67,300 रुपये और डिस्क ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,800 रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) रखी है।