EBM News Hindi

सेडान की कीमत में मिल रही हैं ये धाकड़ SUVs, फीचर्स के मामले में लग्जरी कारों को देती हैं टक्कर

नई दिल्ली। भारत में अलग-अलग सेग्मेंट्स की कारें अवेलेबल हैं जिनमें हैचबैक, सेडान, एसयूवी और एमपीवी आदि शामिल हैं। इन कारों को लोग अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। आपको बता दें कि अगर कीमत के हिसाब से देखा जाए तो एसयूवी और एमपीवी कारें सेडान और हैचबैक कारों से महंगी होती है और इसके पीछे वजह है इन कारों में मिलने वाला बेहतरीन स्पेस और पावरफुल इंजन। ऐसे में एसयूवी बहुत सारे लोगों के बजट से बाहर चली जाती है। अगर आप भी बजट की समस्या की वजह से एसयूवी नहीं खरीद पा रहे हैं तो आज हम आपको भारत में मिलने वाली ऐसी एसयूवीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत किसी सेडान कार जितनी होती है। तो चलिए जानते हैं कौन सी हैं ये SUVs और इन्हें खरीदने के लिए आपको कितनी कीमत अदा करनी पड़ेगी।  

Mahindra XUV300

Mahindra XUV300 भारत की सबसे सुरक्षित एसयूवी है जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। इंजन और पावर की बात करें तो ये एसयूवी 1197cc के पेट्रोल यूनिट से लैस है जो 5000 Rpm पर 108.59 HP की मैक्सिमम पावर और 2000-3500 Rpm पर 200 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। इस एसयूवी की कीमत 7.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Renault Kiger

Renault Kiger हो हाल ही में 5.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में लॉन्च किया गया है। ये एसयूवी 2 पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आती है जिनमें 1.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड एनर्जी पेट्रोल इंजन है जो 72 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 96 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। इसका दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 160 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उतारा गया है।

Nissan Magnite

इस एसयूवी की कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू है। Nissan Magnite में भी दो इंजन ऑप्शन दिए जाते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है वहीं, दूसरा इंजन 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट है, पहले इंजन की बात करें तो ये  71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है और इसका दूसरा इंजन 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं इसके टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट मिलता है, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

Kia Sonet

Kia Sonet को 6.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) कीमत में खरीदा जा सकता है। इस एसयूवी में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन दिया गया है जो कि 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (100 PS की पावर जेनरेट करता है) और दूसरा (115 PS की पावर जेनरेट करता है) 6 स्पीड एडवांस एटी के साथ है। दूसरा G1.0 T-GDi पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 120 PS की पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 6iMT और 7DCT स्मार्टस्ट्रीम के साथ है। तीसरा एंडवास स्मार्टस्ट्रीम G1.2 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ (83PS की पावर जेनरेट करता है।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB