EBM News Hindi

साउथ अफ्रीकाई क्रिकेट बोर्ड ने किया सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपने खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने प्रोटियाज टीम के 30 खिलाड़ियों के सालाना करार का ऐलान किया है। इन 30 खिलाड़ियों में 16 पुरुष, जबकि 14 महिला खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट शामिल है। 2020-21 के सीजन के लिए किए गए इस नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से अनुभवी गेंदबाज डेल स्टेन को बाहर कर दिया गया है।

डेल स्टेन जहां इस सालान कॉन्ट्रैक्ट से बाहर हुए हैं। वहीं, युवा तेज गेंदबाज ब्यूरन हेंड्रिक्स को पहली बार साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल कॉन्ट्रैक्ट से सम्मानित किया है। इसके अलावा 23 मार्च को जारी किए गए इस कॉन्ट्रैक्ट में ऑलराउंडर ड्वाइन प्रेटोरियस, बल्लेबाज रासी वैन डेर दुसें और तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया को भी जगह दी गई है। इस बारे में बोर्ड के अधिकारी का कहना है कि ये खिलाड़ी तीनों फॉर्मेट में ज्यादा मैच खेले हैं और खेलेंगे।

सीएसए के अधिकारी का कहना है, “हमने सालाना करार में उन खिलाड़ियों को भी शामिल किया है जो टेस्ट क्रिकेट के अलावा लिमिटेड ओवर की क्रिकेट में भी सफल हैं। हमने फैसला किया है कि 17वें खिलाड़ी को भी कॉन्ट्रैक्ट में शामिल किया जाएगा, जो अपनी परफॉर्मेंस से सभी को प्रभावित करेगा।” ICC मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 से ये कॉन्ट्रैक्ट प्रभावी होगा। इसमें श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और भारत की घरेलू सीरीज, जबकि वेस्टइंडीज और श्रीलंका का विदेशी दौरा शामिल है।

इन पुरुष खिलाड़ियों को मिली जगह

तेंबा बवुमा, क्विंटन डिकॉक, फाफ डुप्लेसिस, डीन एल्गर, ब्यूरन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, केशव महाराज, ऐडन मार्क्रम, डेविड मिलर, लुंगी नगिदी, एनरिक नॉर्खिया, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रेटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और रासी वैन डेर दुसें।

इन महिला खिलाड़ियों को मिला कॉन्ट्रैक्ट

त्रिषा चेट्टी, नडेन डिक्लेर्क, मिगनोन डुप्रीज, शबनिम, इस्माइल, सिनलो जाफ्ता, मरिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसबता क्लास, लजिली ली, सुने लुस, तुमी सेखुखुने, क्लोय ट्रियोन, डेन वैन निकेर्क और लौरा वॉलवार्ट