EBM News Hindi

Haryana Election Result 2019 LIVE Updates कांटे की टक्‍कर, BJP व Congress 35-35 सीटों पर आगे, JJP 10

चंडीगढ़, जेएनएन। Haryana Election Result 2019 LIVE मतगणना जारी है। कांटे की टक्‍कर में त्रिशंकु विधानसभा की संभावना नजर आने लगी है। सीटों के रुझान लगातार बदल रहे हैं। अब तक 35 भाजपा आगे है। 35 सीटों पर कांग्रेस आगे है। जेजेपी भी 10 सीटों पर आगे है। 10 सीटों पर अन्‍य आगे हैं। राज्‍य में 1169 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। दूसरी ओर भाजपा, कांग्रेस और जेजेपी में नए समीकरण को लेकर हलचल शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने सभी विपक्षी दलों से भाजपा के खिलाफ एकजुट होने की अपील की है।

इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच ठीक सुबह आठ बजे  मतगणना शुरू हुई। भाजपा के सात मंत्री अभी पीछे चल रहे हैं। इनमें कैप्‍टन अभिमन्‍यु, ओमप्रकाश धनखड़, कविता जैन और कृष्‍णलाल पंवार शामिल हैं। रोहतक से मनीष ग्रोवर भी रोहतक से पिछड़ रहे हैं।

पिछड़ने के बाद आगे हुए अभय चौटाला व सुरजेवाला, तीन मंत्री अभिमन्‍यु, धनखड़ और कृष्‍णलाल पंवार पीछे,

पिछले पांच साल से सत्तारूढ़ भाजपा को जहां इस बार फिर हरियाणा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की उम्मीद है, वहीं कांग्रेस भी सत्ता में आने को लेकर आशान्वित है। जननायक जनता पार्टी का दावा है कि राज्य में त्रिशंकु विधानसभा आ सकती है और सत्ता की चाबी दुष्यंत सिंह चौटाला के पास होगी।

1.32 PM: उचाना में जेजेपी के दुष्यंत चौटाला की बढ़त 30325 हो गई है। दुष्‍यंत को 57694 भाजपा की प्रेमलता को 27369 वोट अभी तक मिले हैं।

1.30 PM: अंबाला सिटी में 10वें राउंड तक भाजपा के बीजेपी असीम गोयल आगे चल रहे हैं। उनकाे 41073 वोट, कांग्रेस के जसबीर मलोर को 12446 और आजाद प्रत्‍याशी निर्मल सिंह को 30997 वोट मिले हैं।

1.26 PM: विधानसभा क्षेत्र कलायत से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश पीछे हैं। यहां से भाजपा की कमलेश ढांडा को बढ़त मिली है।