EBM News Hindi

Haryana Election 2019 Voting LIVE 63.55 फीसद मतदान, एक्जिट पोल में भारी बढ़त से भाजपा कार्यकर्ताओं में खुशी

चंडीगढ़, जेएनएन। Haryana Election 2019 Voting LIVE नई विधानसभा के लिए मतदान जारी है। राज्‍य में वोटिंग 63.55 फीसद तक पहुंच गई है। राज्‍य में छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण रहा। राज्‍य में मतदान समाप्‍त हो गया है, लेकिन वाेटिंग के पूरे आंकड़े नहीं मिले हैं। दूसरी ओर, विभिन्‍न टीवी चैनलों के एक्जिट पोल में भाजपा को भारी बढ़त दिखाए जाने से भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर फैल गई है।

मतदान के दौरान पहले उचाना विधानसभा क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गांव डूमर खां में विवाद और हंगामा हुआ। इसके बाद शाम में कैथल में हंगामा हो गया और दो पक्ष भिड़ गए। कैथल के आइटीओ के मतदान केंद्र पर विवाद हो गया और माहौल तनावपूर्ण हो गया। क्रुद्ध लोगों ने कांग्रेस उम्‍मीदवार रणदीप सुरजेवाला के भाई की कार तोड़ दी। हंगामा बढ़ने पर पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

उचाना के गांव डूमर खां में फर्जी मतदान पर विवाद, दुष्‍यंत चौटाला ने लगाया खुद पर हमले का आरोप

इससे पहले दिन में उचाना विधानसभा क्षेत्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह के गांव डूमर खां में विवाद हो गया था। दुष्‍यंत चौटाला ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर बूथ पर कब्जा करने और फर्जी मतदान का आरोप लगाया गया। इस पर विवाद और हंगामा हो गया। इस कारण वोटिंग रुक गई। एसपी व डीसी मौके पर पहुंचे। काफी संख्‍या में अर्द्ध सैनिक बल और पुलिस के जवानों ने मोर्चा संभालाफ इसके बाद मामला शांत हुआ और मतदान हुआ। जेजेपी उम्‍मीदवार दुष्‍यंत चौटाला ने फर्जी वोट डालने का विरोध करने पर हमले का आरोप लगाया है।