EBM News Hindi

Happy Teddy Day 2020: ये हैं दुनिया के 5 सबसे महंगे टेडी बियर, देखें पूरी लिस्ट

नई दिल्ली। Teddy Day 2020: वैलेंटाइन वीक पूरे साल का सबसे रोमांटिक वीक होता है, इस हफ्ते में एक के बाद एक सेलीब्रेशन का मौका मिलता है। चाहे रोज़ डे हो या फिर प्रपोज़ डे, दुनियाभर में सभी प्रेमी जोड़े अपने पार्टनर को सरप्राइज़ देने के लिए तैयारियों में लगे हैं। कुछ अपने पार्टनर को खूबसूरत रिंग देने की सोच रहे हैं तो कुछ इस दिन क्यूट टेडी बियर देना चाहते हैं।

अगर आप भी आज के दिन अपने लवर को महंगा टेडी बियर देना चाहते हैं, तो हम आपकी मदद के लिए हाज़िर हैं। अगर आपको लगता है कि टेडी बियर ज़्यादा महंगे नहीं होते, तो एक बार दोबारा सोच लें। अगर आप महंगे से महंगा टेडी लेने के लिए तैयार हैं तो हम बता रहे हैं दुनिया के सबसे महंगे 5 टेडी बियर के बारे में।

1. हॉट वॉटर बियर 

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। ये है हॉट वॉटर टेडी बियर और यह आपकी गर्लफ्रेंड के लिए बेस्ट गिफ्ट है। मेन्सट्रुअल क्रैम्प्स का दर्द हर महिला जानती है, इसलिए यह उनके काफी काम आ सकता है। आमतौर पर हॉट वॉटर बैग का इस्तेमाल दर्द से निजात पाने के लिए होता है। ज़रा सोचों अगर प्यारा सा टेडी बियर आपका दर्द दूर कर पाए तो कैसा रहेगा। हॉट वॉटर बियर की कीमत करीब 21,87,839 रुपए है।

2. हीरे की आंखों वाला टेडी बियर

आजकल टेडी बियर भी फैशनेबल हो गए हैं, इस टेडी को ही ले लीजिए, इनकी आंखें हीरे की हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी नाक खरे सोने की बनी है और इतना ही नहीं बल्कि फर में भी सोने के धागे हैं। इस टेडी बियर की कीमत 61,73,080 रुपए है।

3. लुई विटॉन मोनोग्राम बियर 

दुनिया का दूसरा सबसे महंगा टेडी बियर बनाया है ब्रैंड लुई विटॉन ने। इस क्यूट से टेडी का नाम है ‘डोउडोउ’। इस टेडी बियर की कीमत है 13,015,912 रुपए।

4. टाइटैनिक मोरनिंग बियर 

आप भी टाइटैनिक शिप के डूबने का शोक इस अनोखे तरीके से मना सकते हैं। टाइटैनिक मोरनिंग बियर, जिसे प्रतिष्ठित जहाज़ टाइटैनिक के डूबने का शोक मनाने के लिए बनाया गया था। इसके लिए 82 बियर बनाए गए थे, जिसकी कीमत है 1,00,03,809 रुपए।

5. लुई विटॉन बियर

लिस्ट का आखिरी बियर दुनिया का सबसे महंगा बियर है। लुई विटॉन के इस बियर का अपना ही एक स्टाइल है। इस बियर को साल 2000 में दो मिलियन यूरोज़ यानी 15,61,09,800 रुपए में मोनाको में हुई एक नीलामी में खरीदा गया था।