EBM News Hindi

एंड्रॉयड मैसेज के लिए Google जारी कर रहा डेस्कटॉप ब्राउजर सपोर्ट

गूगल एंड्रायड मैसेज के लिए डेस्कटॉप ब्राउजर सपोर्ट जारी करने जा रहा है, जिससे यूजर्स को अपने एंड्रॉयड डिवाइस पर मिले मैसेज को निजी कम्प्यूटर (PCs) पर सेंड, व्यू और रिसीव करने की सुविधा मिले.

द वर्ज की रिपोर्ट में कहा गया कि सर्च इंजन दिग्गज ने ऐसे फीचर्स को लॉन्च करने की योजना बनाई है, जिसमें आनेवाले हफ्तों में टेक्स्ट, इमेज और स्टिकर को वेब पर सपोर्ट मिलेगा.

ये गूगल की ‘पुश टूवर्ड्स चैट’ की दिशा में पहला महत्वपूर्ण कदम है, जोकि एंड्रॉयड मैसेज के अंदर कंपनी के रिच कम्युनिकेशन सर्विस (RCS) का इंप्लीमेंटेशन है.

रिपोर्ट में आगे बताया कि एंड्रॉयड मैसेज वेबसाइट को शुरू करने के लिए यूजर्स एक क्विक रिस्पॉन्स (QR) कोड को स्कैन कर सकते हैं. इसके लिए एंड्रॉयड मैसेज मोबाइल ऐप का उपयोग करना होगा. ये दोनों के बीच लिंक बनाएगा.

एंड्रॉयड मैसेंजर में जो अन्य सुधार किए गए हैं, उसमें बिल्ट-इन ग्राफिक्स इंटरचेंज फॉर्मेट (GIF) सर्च, एक से ज्यादा कैरियर्स पर स्मार्ट रिप्लाइज को सपोर्ट, इन-लाइन लिंक प्रीव्यू और टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन मैसेज के लिए आसान कॉपी/पेस्ट की सुविधा शामिल है.

रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल ने यूजर्स से सिफारिश की है कि अगर उन्हें इस फीचर में कोई समस्या आती है तो अपने वाई-फाई नेटवर्क को बंद कर दोबारा शुरू करें. ये फीचर मोबाइल डेटा पर भी काम करेगा.

(इनपुट-आईएएनएस)