EBM News Hindi

Germany Shooting : पुलिस को मिला संदिग्ध बंदूकधारी का शव, गोलीबारी में हुई थी 8 लोगों की मौत

0

Germany Shooting, जर्मनी में हुई दो गोलीबारी की घटनाओं के संदिग्ध बंदूकधारी की मौत हो गई है। जर्मनी के अखबार बाइल्ड के मुताबिक, जर्मनी की पुलिस को संदिग्ध बंदूकधारी अपने पिता के घर में मृत हालत में पड़ा मिला। गौरतलब है कि जर्मनी में बुधवार को एक गोलीबारी की घटना हुई। स्थानीय पुलिस ने पुष्टि की है कि पश्चिमी जर्मनी के शहर हनाऊ में बुधवार शाम को हुई दो गोलीबारी में आठ लोग मारे गए।

पुलिस के एक बयान के मुताबिक, स्थानीय समयानुसर रात 10 बजे के आसपास हानाऊ में दो अलग-अलग स्थानों पर गोलीबारी की घटनाएं हुईं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एक गहरे रंग का वाहन पहले अपराध स्थल से भाग गया।

पहला हमला हनाऊ शहर के केंद्र में मिडनाइट बार पर हुआ। वहीं दूसरा हमला एरीना बार के पास हुआ। समाचार एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी है।पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार तड़के अपराधियों की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि गोली लगने के घंटों बाद लगभग पांच लोग घायल भी पाए गए।पुलिस ने कहा कि एक वाहन को पहले हमले के स्थान पर लगभग 10 बजे छोड़ा गया, साथ ही दूसरी जगह पर एक और शूटिंग की वारदात हुई।

पुलिस ने बयान में पीड़ितों पर कोई जानकारी नहीं दी और कहा कि यह हमला क्यों किया गया इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है। हनाऊ के मेयर क्ल़ॉस कमिंसकी ने बाइल्ड अखबार को बताया, ‘यह एक भयानक शाम थी जो निश्चित रूप से हमें लंबे, लंबे समय तक परेशान करेगी और हम दुःख के साथ इसे याद करेंगे।’

क्षेत्रीय सार्वजनिक प्रसारणकर्ता हेसिसचर रंडफंक ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि पहला हमला शहर के केंद्र में एक हुक्का लाउंज में हुआ था।

उन्होंने कहा कि गवाहों ने आठ या नौ शॉट्स सुनने और जमीन पर कम से कम एक व्यक्ति को देखने की सूचना दी। ब्रॉडकास्टर ने कहा कि शूटर या शूटर  जाहिर तौर पर शहर के दूसरे हिस्से में गए थे, जहां एक और हुक्का लाउंज के अंदर गोलीबारी हुई थी।हनाऊ दक्षिण-पश्चिमी जर्मनी में है, जो फ्रैंकफर्ट से लगभग 20 किलोमीटर (12 मील) पूर्व में है। यहां लगभग 100,000 निवासी हैं और यह हेस्से राज्य में स्थित है।