EBM News Hindi

भारत की मदद के लिए जर्मनी ने अपनी सेना को उतारा, ऑक्सीजन प्लांट लगा बचाएंगे मरीजों की जिंदगी

भारत में कोरोना वायरस से मचे हाहाकार को देखते हुए जर्मनी ने मदद के लिए अपनी सेना को उतार दिया है। जर्मनी की चांसलर एजेंला मार्केल ने पिछले सप्ताह एक बयान जारी कर भारत के लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की थी। जिसके बाद अब वहां की सेना भारत की मदद के लिए उतर चुकी है। ऑक्सीजन की बढ़ती डिमांड को देखते हुए जर्मनी ऑक्सीजन प्लांट भारत भेज रहा है।

वहीं, जर्मन वेंटिलेटर का एक बैच भी शनिवार को दिल्ली पहुंचने वाला है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक एक खास बातचीत में जर्मन कर्नल डॉ थोरस्टेन वेबर ने कहा कि ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र भारत में भेजा रहा है और जब तक इसकी आवश्यकता होगी तब तक यह देश में रहेगा। कर्नल वेबर जो कि जर्मन वायु सेना के प्रवक्ता हैं और वो उपकरणों के साथ भारत के लिए उड़ान भी भरेंगे।

इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए कर्नल वेबर ने कहा कि ऑक्सीजन प्लांट को तैयार करने में भारतीय तकनीशियनों को ऑक्सीन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने में मदद करने के लिए तकनीकी टीम भी भारत आएगी। प्लांट लगने के बाद टीम जर्मनी लौट जाएगी। जर्मन एयर फोर्स की एयरबस 120 वेंटिलेटर और अन्य सामानों के साथ शनिवार को नई दिल्ली में लगभग 9.30 लैंड करेगी।

एप्लिकेशन डाउनलोड करें और खबर का आनंद लें
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ebmnews

हमारे पेज को लाइक करें और अपने फेसबुक पर खबर देखें
https://facebook.com/ebmnewshindi

न्यूज़ वीडियो देखने के लिए सब्सक्राइब करें
https://www.youtube.com/c/EBMNewsHindi?sub_confirmation=1

और खबरें जल्दी पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें
https://chat.whatsapp.com/BYt4JevxzxRDghrkttYeGB