EBM News Hindi

जिग्नेश मेवाणी और JNU छात्र उमर खालिद का दावा- गैंगेस्टर रवि पुजारी दे रहा है जान से मारने की धमकी

नई दिल्ली: गुजरात से दलित विधायक और जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) के छात्र उमर खालिद ने दावा किया है कि गैंगेस्टर रवि पुजारी से धमकियां मिल रही है. वडगाम से विधायक जिग्नेश ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें लगातार पुजारी की तरफ से धमकियां मिल रही है. जिग्नेश को भेजे कथित धमकी भरे मैसेज में लिखा गया है, ‘ये जो भड़काऊ भाषण है, देना बंद कर, वरना ठोक दूंगा. उमर खालिद भी मेरी हिट लिस्ट में है. ये मेरी तरफ से वॉर्निंग है. माफिया डॉन रवि पुजारी.”

जिग्नेश ने कहा कि लगातार तीन दिनों से उन्हें धमकियां मिल रही है, शुक्रवार को भी उन्हें कॉल आया था. उन्होंने कहा, ”मुझे मिल रही धमकियां एक सरकारी साजिश? क्योंकि यदि कोई रवि पुजारी हमें मार डाले तब तो बीजेपी का काम आसान हो जायेगा. अंबेडकरवादी आंदोलन पर हमला करने की भी यह चाल लग रही है.”

वहीं उमर खालिद ने ट्वीट कर कहा कि धमकियों के बाद हमने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. धमकी देने वालों का कहना है कि हम उसकी हिट लिस्ट में हैं. मैंने पुलिस सुरक्षा की मांग की है. घमकी देने वाला वही शख्स है जिसने 2016 में खालिद को इसी तरह की धमकी दी थी.

आपको बता दें कि 2016 में जेएनयू में कथित तौर पर देशद्रोही नारे लगे थे. इस केस में दिल्ली पुलिस ने उमर खालिद को भी आरोपी बनाया था. उमर खालिद और जिग्नेश मेवाणी बीजेपी की विचारधारा पर सवाल उठाते रहे हैं.

भारत से फरार रवि पुजारी गैंगेस्टर के तौर पर जाना जाता है और उसने अंडरवर्ल्ड की दुनिया में छोटा राजन के साथ मिलकर कदम रखा था. पुजारी सलमान खान, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, करन जौहर जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं को धमकियां दे चुका है. उसके खिलाफ मुंबई पुलिस लंबे समय से जांच कर रही है.