EBM News Hindi

French Open: विजेता बनने पर नडाल को मिली 17.5 करोड़ रुपये प्राइज मनी

0

नई दिल्ली: लाल बजरी के बादशाह वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने फ्रेंच ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को सीधे सेटों में हराकर रिकॉर्ड 11वीं बार खिताब अपने नाम किया. टॉप सीड नडाल ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचे थिएम को 6-4, 6-3, 6-2 से सीधे सेटों में मात दी. स्पेनिश खिलाड़ी ने दो घंटे 42 मिनट में यह मुकाबला जीता.

इस मुकाबले को जीतने के बाद नडाल को प्राइज मनी के तौर पर 17.5 करोड़ रुपये मिले हैं. वहीं इस मुकाबले में हारने वाले थीम को थिएम को भी प्राइज मनी के तौर पर करीब 8.7 करोड़ रुपये मिले हैं.

टेनिस के मशहूर ग्रेंड स्लैम फ्रेंच ओपन के विजेता की कमाई आईपीएल के विजेता टीम की प्राइज मनी से थोड़ी ही कम है. आईपीएल में विजेता बनने वाली टीम को प्राइज मनी के तौर पर करीब 25 करोड़ रुपये मिलते हैं.

वहीं आईपीएल 11 के सबसे मंहगे खिलाड़ी विराट कोहली को रिटेन करने के लिए आरसीबी ने 17 करोड़ रुपये चुकाए थे. ऐसे में नडाल की फ्रेंच ओपन से मिलने वाली प्राइज मनी आईपीएल के सबसे मंहगे प्लेयर से भी ज्यादा है.

इतना ही नहीं नडाल सलाना सबसे ज्यादा कमाई करने वाली खिलाड़ियों की सूचि में भी शुमार है. हाल ही में फोबर्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों की सूचि में नडाल को 20वें पायदान पर जगह मिली थी. इस सूचि में नडाल की सलाना कमाई 280 करोड़ रुपये बताई गई थी.