EBM News Hindi

Football: एएस रोमा ने जुवेंट्स को हराया, चैम्पियंस लीग में खेलने की उम्मीदें बरकरार..

रोम:

एएस रोमा (AS Roma) ने यहां इटली लीग के 36वें दौर के मैच में मौजूदा चैम्पियन जुवेंट्स को 2-0 से मात देकर अगले सीजन यूरोपीय चैम्पियंस लीग (Champions League football) में खेलने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा. गौरतलब है कि जुवेंट्स (Juventus) की टीम पहले ही इस सीजन लीग का खिताब अपने नाम कर चुकी है. इस जीत के बाद रोमा की टीम 62 अंकों के साथ तालिका में छठे स्थान पर काबिज है जबकि शीर्ष पर मौजूद जुवेंट्स (Juventus) के 89 अंक हैं. पहला हॉफ गोलरहित रहने के बाद एएम रोमा के लिए एलेसांड्रो फ्लोरेंजी और एडन जेको ने गोल दागे.

मेसी को नहीं रोक सके मोहम्मद सलाह, बार्सिलोना की शानदार जीत

मैच का पहला हाफ गोल रहित रहा. जुवेंट्स ने अधिक समय तक गेंद को अपने नियंत्रण में रखा और मेजबान टीम को पेरशान किया. जुवेंट्स हालांकि, तमाम प्रयासों के बावजूद गोल नहीं कर पाई. दूसरे हॉफ की शुरुआत भी मेहमान टीम के लिए बेहतरीन रही. स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक बार गेंद को गोल में डालने में भी कामयाब रहे, लेकिन रैफरी ने उसे ऑफ साइड करार दिया.

मैच के 79वें मिनट में रोमा को मौका मिला और एलेसांड्रो फ्लोरेंजी (Alessandro Florenzi)ने गोल करते हुए अपनी टीम को बढ़त दिला दी. जुवेंतस ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन इंजुरी टाइम (92वें मिनट) में स्ट्राइकर एडन जेको ( Edin Dzeko)के गोल से रोमा की जीत सुनिश्चित हो गई. मैच में जीत हासिल करके रोमा ने अगले सीजन में यूरोपीय चैम्पियंस लीग में खेलने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है. (इनपुट: एजेंसी)