EBM News Hindi

Film Review: चार सहेलियों की तगड़ी केमिस्ट्री है ‘वीरे दी वेडिंग’

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ आज (1 जून) सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. वैसे तो दोस्ती पर बॉलीवुड में कई सारी फिल्में बनी हैं, लेकिन ‘वीरे दी वेडिंग’ में एंगल थोड़ा अलग है. यह एक ऐसी फिल्म है जिसमें चार महिलाओं की दोस्ती के साथ-साथ, महिलाओं की समस्याओं को भी काफी बारीकी से दिखाया गया है.

चार दोस्तों की है कहानी
इस फिल्म में चार दोस्तों (सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया) को अपनी-अपनी जिंदगी से जूझते हुए दिखलाया गया है. फिल्म में उनकी अपनी परेशानियों से उनके दिल को टूटते हुए दिखाया गया है. ये चारों दोस्त अपनी शर्तों पर जिंदगी जीती हैं और बिना किसी से डरे बेबाक होकर अपनी बात सबके सामने रखती हैं. चारों आपस में सेक्स और ऑर्गज्म की भी बातें करती हैं. यहां तक की वे अपने हालातों पर भी हंसती हैं.

इसलिए रोचक है फिल्म
ऐसी फिल्में देखना अपके लिए रोचक तो होगा ही है, साथ ही साथ आपको उनकी समस्याओं और उनकी जिंदगी की कमियों के बारे में भी पता चलेगा. फिल्म में करीना कपूर ‘कालिंदी’, सोनम कपूर ‘अवनी’, स्वरा भास्कर ‘साक्षी’ और शिखा तल्सानिया ‘मीरा’ की भूमिका में हैं. बता दें, कालिंदी अपनी शादी के झंझटों में फंसी हुई है, वहीं, अवनी को उसका सही हमसफर नहीं मिल रहा है. इस कारण अवनी का पूरा परिवार उसके जीवनसाथी की तालाश में है.

दोस्तों की तगड़ी केमिस्ट्री
दूसरी ओर साक्षी को रिलेशनशिप में कोई इंटरेस्ट नहीं है और वह इस बंधन में बंधना ही नहीं चाहती है. अब बात मीरा की करें तो वह एक शादीशुदा महिला, जिसकी शादी के विदेशी से हो चुकी है और उसका एक बच्चा भी भी है, लेकिन वह अपनी शादीशुदा जीवन से खुश नहीं है. फिल्म की कहानी इन चारों की जिंदगी की उलझनों से वाकिफ कराती है. इन चारों दोस्तों की केमिस्ट्री काफी तगड़ी है. फिल्म में कुछ शानदार डायलॉग्स हैं, जो आपका दिल जीतने के लिए काफी है.

कमियां
इसके बावजूद फिल्म में थोड़ी कमियां नजर आती है. जैसे इन सभी किरदारों के जीवन को काफी शॉर्ट करके दिखाया गया है, जिससे हम उन किरदारों से पूरी तरह से जुड़ नहीं पाते. हम उनकी समस्याओं को समझ पाते हैं, लेकिन उसे महसूस नहीं कर पाते. यहां पर फिल्म का स्क्रिप्ट थोड़ा ढीला पड़ जाता है, लेकिन जहां तक अभिनय की बात है, तो चारों अभिनेत्रियां अपने-अपने किरदार के साथ इंसाफ करती हुई नजर आती हैं. चारो मिलकर आपको खूब हंसाते हैं.

संगीत
फिल्म में आपको लड़कियों की परफेक्ट गप्पेबाजी देखने को मिलेगी. फिल्म के गाने तो पहले ही हिट हो चुके हैं, लेकिन बड़े पर्दे पर ‘तारीफां’ और ‘भांगड़ा ता सजदा’ जैसे गाने आपका दिल जीत लेंगे. कुल मिलाकर बात यह है कि सोनम कपूर, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तल्सानिया इस फिल्म के जरिए आपको खूब एंटरटेन करने वाली हैं.