EBM News Hindi

Noida Metro स्‍टेशन पर देशी कट्टा और म‍िस फायर्ड कारतूस लेकर पहुंचा पैसेंजर, CISF ने पुल‍िस के हवाले क‍िया

नई द‍िल्‍ली. मेट्रो ट्रेन की कड़ी सुरक्षा के बाद भी लोग प्रत‍िबंध‍ित चीजों और कारतूस आद‍ि को ले जाने से नहीं ह‍िचक रहे हैं. ताजा मामला नोएडा इलेक्‍ट्रॉन‍िक स‍िटी मेट्रो स्‍टेशन का सामने आया है जहां स‍िक्‍युर‍िटी चैक‍िंग के दौरान सीआईएसएफ (CISF) जवानों ने एक यात्री के बैग से एक देशी कट्टा सहित मिस-फायर्ड कारतूस बरामद किया है. आरोपी यात्री की पहचान सोमबीर  के रूप में हुई है जो क‍ि यूपी के अलीगढ़ का रहने वाला है.

सीआईएसएफ अधिकारियों के मुताबिक सुबह करीब 11:50 बजे नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी मेट्रो स्टेशन पर एक्स-बीआईएस मशीन ने बैगेज जांच के दौरान सीआईएसएफ  के हेड कॉन्स्टेबल श्री कृष्णा को एक बैग में  पिस्टल  की इमेज दिखी. जिस पर उन्होंने कन्वेयर और यात्री को जांच के लिए रोका.

बैग की तलाशी के दौरान उसमें .08 एमएम की एक मिस-फायर्ड कारतूस और एक देशी कट्टा बरामद क‍िया. इस पर कार्रवाई करते हुए कारतूस सहित हथियार को जब्त कर युवक को पकड़ लिया गया है. पूछताछ में उसने बताया कि वो स्थानीय ट्रांसपोर्टर के लिए ड्राइवर का काम करता है.

उसके मोबाइल की जांच में कंट्री मेड पिस्टल की कुछ इमेज पाई गईं जिसके बाद इसकी जानकारी सीआईएसएफ के सीनियर अफसरों के साथ-साथ स्‍थानीय पुलि‍स को भी दी गई. नोएडा फेज-3 थाना पुलिस के पहुंचने पर आगे की जांच और कार्रवाई के लिए आरोपी यात्री सहित बरामद हथियार और कारतूस को पुलिस के हवाले कर दिया गया है.

पुल‍िस इस मामले में जांच पड़ताल कर रही है क‍ि आरोपी ने यह कारतूस कहां से खरीदे थे या कहां से हा‍स‍िल क‍िए थे. इन कारतूसों को मेट्रो (Metro) में ले जाने का उसका क्‍या मकसद था. पुल‍िस इस मामले में आगे की जांच में जुट गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.