EBM News Hindi

नाथनगर रेलवे स्‍टेशन के समीप ब्‍लास्‍ट, 1 शख्‍स गंभीर रूप से घायल, हालत नाजुक

भागलपुर. इस वक्‍त की सबसे बड़ी खबर भागलपुर के नाथनगर से आ रही है. यहां नाथनगर रेलवे स्‍टेशन के समीप धमाका हुआ है. इस हादसे में कूड़ा बीनने वाला एक शख्‍स बुरी तरह से घायल हो गया है. रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवानों ने गंभीर रूप से घायल शख्‍स को अस्‍पताल में भर्ती कराया है. फिलहाल वह कुछ भी बोलने या बयान देने की स्थिति में नहीं है. जानकारी के अनुसार, उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. बता दें कि नाथनगर रेलवे स्‍टेशन मालदा रेल मंडल के अंतर्गत आता है. धमाके की सूचना मिलते ही नाथनगर पुलिस भी घटनास्‍थल पर पहुंच गई है. मामले की छानबीन की जा रही है.

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज काफी तेज थी. आवाज सुनकर बड़ी तादाद में लोग घटनास्‍थल पर इकट्ठा हो गए. सूचना मिलते ही आरपीएफ के जवान भी मौके पर पहुंचे और घायल को तत्‍काल अस्‍पताल ले गए. रेलवे स्‍टेशन के समीप धमाका की सूचना मिलते ही नाथनगर पुलिस भी घटनास्‍थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. जानकारी के अनुसार, धमाके की चपेट में आया शख्‍स इस कदर घायल है कि वह फिलहाल बयान देने की स्थिति में भी नहीं है. उसकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है.

नाथनगर रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर बम विस्फोट से आसपास के इलाके में दहशत फैल गई. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति कूड़ा चुन रहा था, उसी दौरान उसने एक कार्टून को उठाया. कार्टून उठाते ही उसमें विस्‍फोट हो गया. धमाके की चपेट में आने से व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. धमाके की आवाज सुनते ही आरपीएफ के जवान और अधिकारी मौके पहुंचे और घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा. बता दें कि इससे पूर्व भी नाथनगर रेलवे ट्रैक पर बम मिला था जिसे डिफ्यूज किया गया था.

नाथनगर रेलवे स्टेशन को पहले भी बम से उड़ाने की साजिश रची जा चुकी है. फरवरी 2021 में के प्लेटफार्म संख्या-दो की लाइन संख्या तीन की पटरी पर विस्फोटक बरामद हुआ था. उस वक्‍त छानबीन में पता चला था कि नक्सली बलीक्षर कोड़ा अपने 12 साथियों के साथ इस रेलखंड पर धमाके की साजिश रची थी. विस्फोटक ले जाने के क्रम में नाथनगर में पटरी पर गिर गया था. उसी क्रम में बलीक्षर से जुड़े किसी साथी का पर्स भी गिर गया था, जो विस्फोटक ले जा रहा था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.