EBM News Hindi

ENGvsPAK: दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 174 रन पर समेटा

लीड्स: स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स और जेम्स एंडरसन के तीन-तीन विकेट के दम पर इंग्लैंड ने शुक्रवार को दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के पहले दिन चाय तक पाकिस्तान की पारी को 174 पर समेट दिया जिसके लिए शादाब खान (56) ही टिककर खेल पाए. सीरीज का पहला मैच नौ विकेट से गंवाने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने आज सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की जिसका उन्हें पूरा फायदा मिला. ब्रॉड ने 38, एंडरसन ने 43 जबकि वोक्स ने 55 रन देकर तीन-तीन विकेट हासिल किए.

शुरुआती स्पैल में ब्रॉड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इमाम उल हक (00) को स्लिप में खड़े कप्तान जो रूट के हाथों कैच कराया. इसके बाद उन्होंने अजहर अली (02) को पगबाधा कर स्कोर दो विकेट पर 17 रन कर दिया. ब्रॉड और जेम्स एंडरसन के 14 ओवर के स्पेल की गेंदबाजी के बाद आये वोक्स ने हैरिस सोहेल (28) और असद शाफिक (27) को स्लिप में कैच करा पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और लंच के समय पाकिस्तान का स्कोर चार विकेट पर 68 रन था.

लंच के बाद एंडरसन ने कप्तान सरफराज अहमद (14) को बोल्ड किया. बाबर आजम की जगह टीम में शामिल हुए उस्मान सलाहुद्दीन भी अपने पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में छाप छोड़ने में नाकाम रहे. उन्हें चार रन के स्कोर पर ब्रॉड ने पगबाधा किया.

फहीम अशरफ को खाता खोलने से पहले ही एंडरसन ने पवेलियन भेज दिया. पाकिस्तान के सात विकेट 79 रन पर गिर गये थे जिसके बाद शादाब ने पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर 95 रन जोड़े. शादाब आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे जिनका विकेट सैम कुरेन ने लिया. पहला टेस्ट खेल रहे बायें हाथ के तेज गेंदबाज कुरेन को चोटिल हरफनमौला बेन स्टोक्स की जगह टीम में शामिल किया गया है. इंग्लैंड को लगातार तीसरी टेस्ट सीरीज में हार से बचने के लिए यह मैच जीतना होगा.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक ने इस मैच में उतरने के साथ ही लगातार 154 टेस्ट खेलने का नया विश्व रिकार्ड बना लिया. उनसे पहले यह रिकार्ड ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर के नाम था.